Home टेक चिपचिपी गर्मी में AC को भी मात देने वाले इस छोटू से...

चिपचिपी गर्मी में AC को भी मात देने वाले इस छोटू से पंखें को अभी लाएं घर, तुरंत मिलेगी राहत

0
Water Sprinkler Fan
Water Sprinkler Fan

Water Sprinkler Fan: मॉनसून के दिनों में चिपचिपी गर्मी हमें बहुत परेशान करती है। इससे राहत पाना इतना आसान नहीं होता या यूं कहे कि इससे राहत पाने के लिए हमें खरीदना पड़ता है महंगा इलेक्ट्रिक उपकरण जिसे हम AC कहते हैं। इसकी कीमत बाजार में बीस हजार से लेकर चालीस-पैतालिस हजार तक होती है। ऐसे में इस उपकरण को खरीद पाना सबके बस की बात नहीं होती है। लेकिन गर्मी तो सभी को परेशान करती है और इससे राहत भी सबको चाहिए तो इसके लिए करें क्या? चलिए बताते हैं इस मर्ज की क्या है दवा?

ये अप्लायंस दे सकता है चिपचिपी गर्मी से छ़ुटकारा

खबरों की माने तो इन दिनों बाजार में एक ऐसा उपकरण उपलब्ध है जो इस भीषण गर्मी वाली समस्या से हमें निजात दिला सकता है। उस अप्लायंस का नाम है वाटर स्प्रिकंल फैन, जो कि गर्मी के इन दिनों में कमरे की नमी पर कंट्रोल रखता है। बता दें कि इस पंखे के अंदर से वाटर ड्रापलेट्स निकलते हैं जो कि कमरे की नमी को खत्म कर माहौल को हमारे अनुकूल बनाते हैं और इसी के साथ हम इस भीषण गर्मी से निजात पा लेते हैं। साइज सामान्य होने के कारण हम इसको घर के अंदर या बाहर कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या हैं इस अप्लायंस की कीमत

कीमत की लिहाज से बात करें तो इस इलेक़्ट्रिक उपकरण की कीमत बेहद कम है। AC या अन्य की तुलना में इसका इस्तेमाल करना भी आसान है। इलेक्ट्रिक बाजार में ये उपकरण हमें मिल सकता है दस हजार रुपये से लेकर बीस हजार तक के बीच में। ऐसे में जो AC या अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण को नहीं खरीद सकते हैं उनके लिए इसे खरीदना एक अच्छा मौका है।

कैसे कर सकते हैं इसे इस्तेमाल

बता दें कि इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। छोटे साइज और हल्के वजन के होने के नाते इसे कहीं भी लगा सकते हैं। इसे स्विच बोर्ड से कनेक्ट कर इसकी पानी की टंकी को भरने के साथ ही यह पानी के बूंदों को स्प्रे करना शुरु कर देता है जिससे की कमरे की नमी दूर हो जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version