मंगलवार, मई 14, 2024
होमटेकChatGPT और AI के जरिए मोटी कमाई के 10 धमाकेदार तरीके, जान...

ChatGPT और AI के जरिए मोटी कमाई के 10 धमाकेदार तरीके, जान लिए तो मजे से कटेगी जिंदगी!

Date:

Related stories

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

Claude AI ने GPT 4 को धकेला नीचे, क्यों पीछे रह गये OpenAI ?

Claude AI : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का...

ChatGPT: साल 2022 में तकनीक की दुनिया में आने वाला चैटजीपीटी (ChatGPT) अब काफी फेमस चैटबॉट बन चुका है। चैटजीपीटी की सहायता से आसानी से मोटी कमाई की जा सकती है। ये वाइड बिजनेस रेंज के साथ ही कई अन्य विकल्प भी देता है। नीचे जानिए कैसे 10 तरीकों से चैटजीपीटी से बंपर कमाई कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग और कंटेंट करें तैयार

ChatGPT का इस्तेमाल करके कंटेंट तैयार किया जा सकता है। ChatGPT किसी भी विषय पर कंटेंट तैयार करने में सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के साथ यूजर की मदद कर सकता है। ऐसे में यूजर की मेहनत और समय दोनों की बचत होगी। साथ ही अच्छी कमाई का ऑप्शन भी मिल जाएगा।

AI असिस्टेंट के रूप में ChatGPT का यूज करें

चैटजीपीटी का इस्तेमाल वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर भी किया जा सकता है। ये आपकी डेली एक्टिविटी, प्रोफेशनल कार्यों के लिए कर सकते हैं। इस टूल का उपयोग करके आप डेटा मैनेजमेंट और ईमेल कंपोस के लिए भी कर सकते हैं।

एआई असिस्टेड से सोशल मीडिया प्रशासन

चैटजीपीटी सोशल मीडिया से कनेक्ट होकर पोस्ट और रिएक्शन को ऑटोमेटिक करके बिजनेस और सोशल मीडिया इंफ्ल्युएंसर्स की मदद कर सकता है।

ऑनलाइन हाजिरी के लिए आसान चैटबॉट

कई कंपनियां कस्टमर्स की मदद के लिए बेहतर चैटबॉट तैयार कर रही हैं। ऐसे में आप चैटजीपीटी का इस्तेमाल करके ऑनलाइन ग्राहक एक्सपीरियंस को बेहतर कर सकते हैं।

एआई पावर्ड ऑरिजनल राइटिंग

इस टूल की मदद से आप ऑरिजनल राइटिंग कर सकते हैं। इस टूल की सहायता से लेखक, स्टोरीटेलर और कवि अपने कंटेंट को तैयार कर सकता है। लेखक एआई के साथ मिलकर खुद ही कंटेंट पब्लिश कर सकते हैं।

ऑनलाइन गाइटलाइन और ट्यूशन

इस चैटबॉट का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन एजुकेशन ट्रेनिंग दी जा सकती है। ऑनलाइन कोर्सेस के जरिए आप चैटजीपीटी से कंटेंट लेकर वेबसाइट्स पर साझा कर सकते हैं।

एआई पावर्ड सॉफ्टवेयर डेवलपर

सॉफ्टवेयर डेवलपर चैटजीपीटी इंटीग्रेट करके अपने ऐप्स के लिए अधिक यूजर फ्रेंडली इंटरफेस बना सकता है। इस टूल का उपयोग ग्राहकों की पूछताछ के लिए और कई सारे कामों के लिए किया जा सकता है।

चैटजीपीटी ऐड-ऑन का विकास

डेवलपर इस टूल की मदद से प्लगइन के विकास की जांच कर सकते हैं। डेवलपर्स कीमती एआई एकीकरण की पेशकश करके प्रत्यक्ष बिक्री या बाजार के माध्यम से अपने प्लगइन्स का विपणन कर सकते हैं।

एआई पावर्ड डिजाइन और आर्ट

चैटजीपीटी के साथ मिलकर कलाकार और डिजाइनर किसी यूनिक आर्टवर्क पर काम कर सकते हैं। एआई का क्रिएटिव इनपुट के जरिए डिजिटल कला के क्षेत्र में कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं।

एआई पावर्ड भाषा का अनुवाद

चैटजीपीटी की मदद से भाषा अनुवाद का कार्य किया जा सकता है। आप किसी एजेंसी के साथ मिलकर भी भाषा अनुवाद का कार्य कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories