गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकDehumidifier: इस छोटू से डिवाइस के सामने चिपचिपी गर्मी के भी छूटते...

Dehumidifier: इस छोटू से डिवाइस के सामने चिपचिपी गर्मी के भी छूटते हैं पसीने, खासियत देखते ही खरीद रहे लोग!

Date:

Related stories

Dehumidifier: डी-ह्यूमिडिफायर टेक बाजार की वो खोज है जो आपको खासा राहत देने वाली है। बता दें कि भीषण गर्मी के मौसम में हम और आप उमस से खूब परेशान रहते हैं। इस मौसम में इतनी नमी हो जाती है कि हम चिप-चिपाहट से परेशान ही रहते हैं। ज्यादातर जगहों पर तो इन दिनों में एयर कंडिशनर भी काम करना बंद कर देते हैं। ऐसे में इस चुनौती से उभरने के लिए टेक बाजार ने डी-ह्यूमिडिफायर नाम के इस डिवाइस की खोज की है। जो बेहद ही कम कीमत के साथ इस समस्या से हमें निजात दिला सकता है। आइए बताते हैें इस डिवाइस के बारे में और इसकी खासियतस के बारे में।

डी-ह्यूमिडिफायर के फीचर्स

डी-ह्यूमिडिफायर की खास बात है इसके डिजाइनदार पंखे जिन्हें इस बात का ध्यान रखते हुए डिजाइन किया गया है कि वे मौसम से नमी को अपनी ओर खींच लें। इस इलेक्ट्रानिक उपकरण का इस्तेमाल एयर कंडीशनर्स जैसे घरों में ही लगाकर किया जाता है। ये मौसम से नमी को अपने पंखों के सहारे खींच लेते हैं जिससे की सीलिंग पंखे और कूलर के लिए काम और आसान हो जाता है। इसकी मदद से हम कूलर और पंखे के सहारे ही चिप-चिपाहट भरी गर्मी से राहत पा सकते हैं। गर्मी को देखते हुए डी-ह्यूमिडिफायर पंखों को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि ये नमीं को खींचकर डी-ह्यूमिडिफायर में ही जमा कर दे जिससे माहौल हमारे अनुकूल बन सके।

इसकी कीमत इसे बनाती है और खास

बता दें कि टेक बाजार में ऐसे कई सारे उपकरण हैं जो अपनी कीमत के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में डी-ह्यूमिडिफायर की कीमत की बात करें तो इसकी खासियत और बढ़ जाती है। एक ओर जहां एयर कंडीशनर्श और सामान्य कूलर की कीमत 10000 से ज्यादा होती है, तो वहीं डी-ह्यूमिडिफायर की कीमत टेक बाजार में 5000 से 6000 के बीच में है। ऐसे में इनकी तुलना में डी-ह्यूमिडिफायर काफी सस्ते हैं और इस चिप-चिपाहट भरी गर्मी में हमारे लिए बेहद खास हो लकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories