रविवार, मई 19, 2024
होमटेकEarbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को...

Earbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को जान लें वरना पड़ेगा पछताना

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Earbuds Tips: टेक मार्केट में तकनीक काफी तेजी से विकसित हो रही है। जहां पर पहले लोग ईयरफोन पहनते थे, फिर हेडफोन आ गए। इसके बाद अब ईयरबड्स आ गए हैं। ऐसे में अब ईयरबड्स का क्रेज इतना अधिक हो गया है कि आजकल हर किसी के पास आपको दिख जाएंगे। ईयरबड्स की सबसे बड़ी खूबी होती है कि इनमें साउंड एक्सपीरियंस काफी अच्छा मिलता है।

ईयरबड्स की कीमत

अगर आप भी इन दिनों ईयरबड्स लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। भारतीय बाजार में 1 हजार की कीमत से लेकर 25 हजार तक की रेंज वाले ईयरबड्स मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: Fast Track ने Bluetooth कॉलिंग के साथ लॉन्च की नायाब स्मार्टवॉच, फीचर्स और लुक खरीदने को कर देंगे मजबूर

आप म्यूजिक लवर हैं तो

ईयरबड्स खरीदते वक्त आपको सबसे पहले बजट पर ध्यान देना है। साथ ही आपको तय करना है कि आपकी जरूरत किसके लिए है। इसके बाद आपको देखना है कि ईयरबड्स कान में लगाने पर अधिक दिक्कत नही हो, बल्कि काफी आरामदायक महूसस हो। इसके साथ नॉइस कैंसिलेशन और म्यूजिक सपोर्ट अच्छा हो।

ये बात है सबसे जरूरी बात

अगर आपकी जरूरत बस डेली काम के लिए है तो आप एक औसत दर्जे के ईयरबड्स खरीद सकते हैं। ये आपको बाजार में आसानी से 3 से 5 हजार की कीमत पर मिल जाएंगे। वहीं, अगर आप म्यूजिक लवर है तो आपको एक अच्छे साउंड वाले और बेस वाले ईयरबड्स खरीदने चाहिए। ऐसे में आपको डिवाइस की स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी चेक करनी चाहिए। इसके अलावा आपको ईयरबड्स की बैटरी लाइफ भी खास ध्यान देना है। ईयरबड्स में कम से कम 25 से 35 घंटे का म्यूजिक प्लेटाइम मिलना चाहिए।

इस पर भी दें खास ध्यान

ईयरबड्स खरीदते वक्त आपको देखना है कि ईयरबड्स का माइक अच्छी गुणवत्ता वाला हो, नहीं हो आपको ब्लूटूथ कॉलिंग के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें