शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकBlue Tick हटाने के बाद Elon Musk ने लिया एक और बड़ा...

Blue Tick हटाने के बाद Elon Musk ने लिया एक और बड़ा फैसला, इस तरह के Tweets पर दिखेगा असर

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk के ट्विटर खरीदने के बाद कई तरह के बड़े बदलाव देखने को मिले हैं फिर चाहे वो ट्विटर के लोगों में परिवर्तन हो या फिर ब्लू टिक हटाने का बड़ा फैसला। बता दें कि, हाल ही में ट्विटर ने जर्नलिस्ट, गवर्नमेंट, मीडिया ऑर्गेनाइजेशन और ऐक्टर्स के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया था। टि्वटर के सीईओ ने कहा था कि, ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को मंथली सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा।

ट्विटर ने इस तरह के ट्वीट्स को लेकर लिया बड़ा फैसला

इसी कड़ी में ट्विटर ने मंगलवार को एक और बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि, ट्विटर ने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाना शुरू कर दिया है जिन्हें उसके नियमों का उल्लंघन किया है। ऐसा ट्विटर इसलिए कर रहा है ताकि प्लेटफार्म पर उनकी विजिबिलिटी कम हो सके। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पिछले हफ्ते ही कहा था कि, वह अपनी पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले दुर्भावनापूर्ण पर लेबल लगाएंगे।

Also Read: Airtel Prepaid Plans में मिल रहा 5G अनलिमिटेड डाटा, फ्री में इन OTT Platforms का भी उठा सकते हैं लाभ

इस तरह के Tweets पर दिखेगा असर

इस पर ट्विटर ने कहा कि, “सेंसरशिप. शैडोबैनिंग. बोलने की स्वतंत्रता, पहुंच नहीं. हमारे नए लेबल अब लाइव हैं।” बता दें कि, इससे पहले ट्विटर ने कहा था कि ,वह ट्वीट्स पर होने वाली प्रवर्तन कार्रवाइयों में अधिक पारदर्शिता जोड़ रहा है। ट्विटर इसलिए ऐसा कर रहा है क्योंकि ,वह अपने प्लेटफार्म पर पारदर्शिता लाना चाहता है। वही पॉलिसी के उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स की विजिबिलिटी को कम कर सकें।

लेखक लेबल परदे सकेंगे प्रतिक्रिया

ट्विटर ने कहा कि, ट्वीट्स की पहुंच को प्रतिबंधित करने से बायनरी ‘लीव अप बनाम टेक डाउन’ कंटेंट मॉडरेशन के फैसले को कम करने में मदद मिलती है जो हमारे भाषण की स्वतंत्रता बनाम पहुंच की स्वतंत्रता का समर्थन करता है। इसी के साथ कंपनी ने यह भी कहा कि, यह कभी-कभी गलत हो सकता है इसलिए लेखक लेबल पर प्रतिक्रिया देने में समक्ष होंगे यदि उन्हें लगता है कि, हमने उनके कंटेंट की विजिबिलिटी को गलत तरीके से सीमित कर दिया है।

Also Read: Kedarnath Dham के कपाट खुलने के बाद इस शख्स के नाम से की गई पहली पूजा, CM धामी ने श्रद्धालुओं का ऐसे किया स्वागत

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories