Home टेक Flipkart Big Billion Days Sale 2023 में कस्टमर्स को हुई 18500 करोड़...

Flipkart Big Billion Days Sale 2023 में कस्टमर्स को हुई 18500 करोड़ रुपये की सेविंग, सेल की छूट में खूब मची लूट!

0

Flipkart Big Billion Days Sale 2023: देश की जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट पर चल रही फ्लिपकार्ट दी बिग बिलियन डेज सेल 2023 (Flipkart Big Billion Days Sale 2023) 15 अक्टूबर 2023 को समाप्त हो गई है। इस सेल के दौरान ग्राहकों ने जमकर खरीदारी की है। ऐसे में अब फ्लिपकार्ट ने सेल के दौरान का आंकड़ा जारी किया है। सेल के 10वें एडिशन में ग्राहकों को काफी बड़ी बचत हुई है। फ्लिपकार्ट ने बताया है कि सेल के दौरान कस्टमर्स ने 18500 करोड़ रुपये की भारी सेविंग की है। साथ ही इस सेल के दौरान 1.4 बिलियन ग्राहकों ने अर्ली एक्सेस और 7 दिनों के शॉपिंग फेस्टिवल में विजिट किया है। साइट पर इतने ग्राहकों का आना एक रिकॉर्ड है।

ग्राहकों ने खूब उठाया इनका फायदा

फ्लिपकार्ट ने बताया है कि सेल के पहले चार दिनों में ही किराना सेलर्स ने 4 मिलियन पैकेजिस डिलीवर्स किए हैं। सेल के दौरान इंस्टेंट सेविंग, अनलिमिटेड कैशबैक, फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड में 8× की वृद्धि देखी गई है। वहीं, प्री फेस्टिव पीरियड के दौरान 4× अधिक ऑर्डर डिलीवर हुए हैं। साथ ही फ्लिपकार्ट पे लेटर 4× की बढ़ोतरी और EMI देने के विकल्प में 7× की वृद्धि दर्ज की गई है।

Flipkart प्लस मेंबरशिप में हुआ भारी इजाफा

शॉपिंग साइट कंपनी फ्लिपकार्ट ने बताया है कि सेल के दौरान फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप में पिछली साल की सेल की तुलना में 60 फीसदी का इजाफा देखा गया है। फ्लिपकार्ट ने जानकारी देते हुए बताया है कि सेल के दौरान बेंगलुरु, हैदराबाद और नई दिल्ली में सबसे अधिक मांग स्मॉल एप्लाएंसेस की रही। इसमें जूसर मिक्सर, इलेक्ट्रिक कैटल्स और 4K टेलीविजन्स सेगमेंट शामिल है।

Flipkart पर आए 44 फीसदी नए ग्राहक

वहीं, प्रीमियम QLED टीवी की मांग में 3× की बढ़ोतरी देखी गई। इस दौरान 55 इंच से ऊपर के टीवी की मांग में 2× इजाफा आया है। ई-कॉमर्स कंपनी ने बताया है कि सेल में बिकने वाले 5 में से हर 4 स्मार्टफोन 5G इनेबल थे। साथ ही प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में साल 2022 की तुलना में 1.7× इजाफा दर्ज किया गया। इसके अलावा फ्लिपकार्ट फैशन कैटेगरी की वजह से 44 फीसदी नए ग्राहकों ने सेल में विजिट किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version