गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकFlipkart ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! Paytm और PhonePe से मुकाबला करने...

Flipkart ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! Paytm और PhonePe से मुकाबला करने के लिए लॉन्च किया अपना UPI

Date:

Related stories

Flipkart: देश की फेमस ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने रविवार को अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात देते हुए अपना यूपीआई (UPI) मार्केट में उतार दिया है। फ्लिपकार्ट ने अपने 50 करोड़ ग्राहकों को बेहतर डिजिटल भुगतान की ओर अग्रसर करते हुए अपना यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानी यूपीआई हैंडल लॉन्च कर दिया।

Flipkart ने लॉन्च किया अपना UPI

फ्लिपकार्ट यूपीआई के साथ अब ग्राहक ऐप के अंदर ही ऑनलाइन तरीके से भुगतान कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट के मुताबिक, यूजर्स अब ऐप में ही सीधे क्यूआर कोड, बिजली बिल, मोबाइल रिचार्ज और पैसों का ट्रांसफर भी कर पाएंगे। यहां से यूजर्स सुपरकॉइन्स, कैशबैक, ब्रॉन्ड वाउचर, माइलस्टोन के साथ कई तरह के फायदे उठा सकते हैं।

Flipkart ने दी ये बड़ी जानकारी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि फ्लिपकार्ट ने यूपीआई के लिए एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है। ग्राहक फ्लिपकार्ट ऐप का उपयोग करके डिजिटल लेनदेन के लिए यूपीआई पंजीकरण कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘फ्लिपकार्ट ऐप पर, फ्लिपकार्ट यूपीआई का उपयोग किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस के भुगतान के लिए किया जा सकता है, जिसमें ई-कॉमर्स लेनदेन, यूपीआई आईडी को स्कैन, भुगतान, रिचार्ज और बिल भुगतान शामिल है।’

फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा ने कहा, ‘गतिशील डिजिटल परिदृश्य को देखते हुए फ्लिपकार्ट यूपीआई की सुविधा और लागत-प्रभावशीलता को सहजता से जोड़ता है, जिसकी उम्मीद हमारे ग्राहक करते हैं।’

Flipkart UPI ऐसे करें एक्टिवेट

फ्लिपकार्ट यूपीआई को एंड्रॉइड औऱ आईओएस दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में इसे शुरू करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले फ्लिपकार्ट यूपीआई को एक्टिवेट करने के लिए फ्लिपकार्ट ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा।
  • इसके बाद फ्लिपकार्ट ऐप ओपन करें और स्कैन और पे सेलेक्ट करें।
  • फिर माइ यूपीआई पर जाएं और अपने बैंक को सेलेक्ट करें।
  • फ्लिपकार्ट एक SMS के जरिए आपकी बैकिंग डिटेल को वेरिफाई करेगा, इसके बाद फ्लिपकार्ट यूपीआई एक्टिवेट हो जाएगा।

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने क्रेडिट कार्ड के लिए यूपीआई सपोर्ट भी दिया है। इसके अंतर्गत यूजर्स अपने रुपे क्रेडिट कार्ड को फ्लिपकार्ट यूपीआई के साथ लिंक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories