गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकFlipkart: ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की आएगी मौज, इन 20 शहरों में...

Flipkart: ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की आएगी मौज, इन 20 शहरों में मिलेगी सेम डे डिलीवरी सर्विस

Date:

Related stories

Flipkart: अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल फेमस ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) जल्द ही अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस शुरू करने वाली है। अभी तक ऑनलाइन वेबसाइट से कुछ भी ऑर्डर करने पर 6 से 7 दिन का इंतजार करना पड़ता है। मगर फ्लिपकार्ट सेम डे डिलीवरी (Flipkart Same Day Delivery) सर्विस से कस्टमर्स को उसी दिन अपना ऑर्डर मिल जाएगा। नीचे जानिए डिटेल।

इन 20 शहरों में मिलेगी Flipkart की नई सर्विस

मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने बताया है कि इस सर्विस को देश के 20 शहरों में शुरू किया जाएगा। इसमें दिल्ली, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, कोयंबटूर, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मुंबई, विजयवाड़ा, सिलीगुड़ी, नागपुर, पुणे, पटना और रायपुर शामिल है।

Flipkart Same Day Delivery सर्विस में शामिल कैटेगरी

फ्लिपकार्ट के मुताबिक, इन शहरों में रहने वाले जो ग्राहक दोपहर 1 बजे से पहले ऑर्डर करेंगे, उन्हें उसी दिन रात 12 बजे से पहले ऑर्डर मिल जाएगा। शॉपिंग वेबसाइट ने बताया है कि इस सर्विस को आने वाले समय में बाकी शहरों में भी पहुंचाया जाएगा।

कंपनी ने बताया है कि फ्लिपकार्ट सेम डे डिलीवरी के तहत कस्टमर्स को लाइफस्टाइल, मोबाइल, फैशन, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, होम अप्लाएंज, इलेक्ट्रॉनिक्स और किताबों की कैटेगरी को इस सर्विस के तहत रखा गया है। ऐसे में ग्राहकों को ऑर्डर वाले दिन ही उनका प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाएगा।

Flipkart करती है इस तकनीक का इस्तेमाल

फ्लिपकार्ट के मुताबिक, ऑनलाइन कंपनी एक महीने में 12 करोड़ से अधिक पैकेज डिलीवर करती है। कंपनी ने देश के दूर-दराज के इलाकों में अपनी डिलीवरी के लिए अच्छा निवेश किया है। साथ ही कंपी ने अपनी सप्लाई चैन को भी मजबूत किया है। कंपनी अपनी डिलीवर सर्विस को बेहतर करने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल्स पर काम करती है। इसके जरिए ग्राहकों को बेहतर तकनीक के साथ प्रोडक्ट डिलीवर किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories