शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमटेकGoogle Bard के टेक्स्ट टू इमेज फीचर से बनाएं शानदार एआई फोटो,...

Google Bard के टेक्स्ट टू इमेज फीचर से बनाएं शानदार एआई फोटो, फॉलो करें ये सिंपल सा प्रोसेस

Date:

Related stories

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google Bard: गूगल अपने यूजर्स के लिए तरह-तरह की नई सुविधाएं लेकर आता रहता है। इसकी वजह से यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई के आने के बाद तकनीकी क्षेत्र में काफी तेजी आई है। ऐसे में गूगल बार्ड (Google Bard) एक कमाल का एआई मॉडल है।

गूगल बार्ड की मदद से अब आप एआई इमेज तैयार कर सकते हैं। इस फीचर की वजह से ये चैटजीपीटी प्लस फीचर को कड़ी टक्कर देता है। हालांकि, बार्ड की ये सर्विस बिल्कुल मुफ्त है। इस एआई टूल की सहायता से इमेज को बेहतर किया जा सकता है।

Google Bard टेक्स्ट टू इमेज फीचर

गूगल बार्ड की क्षमताओं में सुरक्षा सुविधाओं को शामिल करते हुए इमेज क्रिएशन जेनरेटर में अहम भूमिका निभाता है। कंपनी वॉटरमार्किंग की शुरुआत करती है, इसे एआई-जनरेटेड तस्वीरों के पिक्सल में एम्बेड करके एआई जेनरेटिव का सिग्नल देती है।

कंपनी ने बताया है कि इस सुरक्षा लेयर को इसलिए लगाया गया है कि ताकि जिम्मेदार उपयोग को और अधिक सुनिश्चित करने के लिए, फेमस व्यक्तियों को दिखाने वाली या हिंसक, आपत्तिजनक, या स्पष्ट यौन सामग्री को रोका जा सकें। यही वजह है कि यहां पर तकनीकी और सुरक्षा रेलिंग लगाई गई हैं।

Google Bard के साथ एआई फोटो कैसे क्रिएट करें

  • सबसे पहले आपको गूगल बार्ड में जाना है।
  • इसके बाद गूगल अकाउंट के जरिए लॉगइन करें।
  • फिर प्रोम्प्ट बॉक्स में डिस्क्रिप्शन टाइप करें। आपको जैसी भी इमेज चाहिए, कुछ वैसा है एआई टूल को क्रिएट करने के लिए कहे।
  • इसके बाद आपके द्वारा सेलेक्ट किए गए प्रोम्प्ट के आधार पर बार्ड कुछ ही सेंकेड में इमेज क्रिएट कर देगा।

इसके अलावा गूगल ने इमेजFX को पेश किया है। इस टूल की मदद से यूजर्स आसानी से किसी टेक्स्ट की मदद से इमेज बना सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories