सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकGoogle ने किया खास अनाउंसमेंट, सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट और कोडिंग से जुड़ी जानकारी...

Google ने किया खास अनाउंसमेंट, सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट और कोडिंग से जुड़ी जानकारी भी देगा Google AI Bard!

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण के लिए मतदान जारी, दांव पर है कई दिग्गज नेताओं की साख; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 में 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर है।

Google AI Bard: ओपेन एआई का चैटबॉट काफी समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। जब से AI चर्चा का विषय बना है तब से AI के फीचर को कई ऐप और प्रोडक्ट्स में शामिल कर दिया गया है। ऐसे में गूगल को AI से कापी टफ कॉम्पटीशन मिल रहा है। ऐसे में गूगल ने अपने चैटबॉट को लेकर एक खास अनाउंसमेंट कर दिया है। गूगल द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है कि अगर यूजर्स Google AI Bard का इस्तेमाल करते हैं तो वो अलग-अलग चीजें सर्च करने के साथ ही सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट से जुड़ी जानकारी ले सकेंगे। कहा जा रहा है कि Google AI Bard कोडिंग से जुड़ी जानकारी, डिबगिंग (कोडिंग में कोई गलती) आदि के बारे में भी बताएगा। यह चैटबॉट सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि वेबसाइट डेवलपर, ऐप डेवलपर आदि के लिए भी फायदेमंद हो सकता है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

ट्वीट कर दी गई जानकारी

दरअसल Richard Seroter के नाम की ट्विटर आईडी से इस बात की जानकारी दी गई है कि Google AI Bard कोडिंग से जुड़ी जानकारी और कोडिंग में की गई गलती के बारे में बता सकता है। Google AI Bard की मदद से डेवलपर अपने काम में परफेक्शन ला सकते हैं। Richard Seroter ने ट्विटर पर इसका एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है।

फ्रेशर्स के लिए भी हो सकता है मददगार

वहीं एक पोस्ट में कहा गया है कि जब से गूगल का चैटबॉट लोगों के लिए लाइव हुआ है तब से यूजर्स सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट से जुड़े काम जैसे कोडिंग आदि आसानी से कर पा रहे हैं। एआई बार्ड में ऐसी कई सुविधाएं दी गई हैं जिसकी मदद से लोग न केवल सॉफ्टवेयर डेवलप कर सकते हैं बल्कि फ्रेशर्स इसकी मदद से सॉफ्टवेयर डेवलप करना सीख भी सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपकी कोडिंग में कोई त्रुटि हो जाती है तो Google AI Bard आपका मदद कर सकता है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories