गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकiPhone का अब क्या होगा? Google Pixel ला रहा Apple का फीचर?...

iPhone का अब क्या होगा? Google Pixel ला रहा Apple का फीचर? यूजर्स का आएगी मौज

Date:

Related stories

Amazon Sale: Google का महंगा फोन हुआ 13000 रुपए सस्ता, फीचर्स का नहीं कोई जवाब

Amazon Sale: गूगल के स्मार्टफोन्स यूजर्स के द्वारा काफी...

Google Pixel: दुनियाभर में अपने सर्च इंजन से लोगों की हर समस्या का समाधान करने वाला Google हर किसी की जरुरत बन चुका है। इसके साथ ही गूगल के स्मार्टफोन भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। Google Pixel की अलग-अलग सीरीज के एक से बढ़कर एक फोन हैं। जो कि, सैमसंग और एप्पल जैसी बड़ी कंपनियों को सीधे टक्कर दे रहे हैं।

Google Pixel के फोन में यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI की सुविधा मिल रही है। जिसकी वजह से यूजर्स में इसकी डिमांड काफी बढ़ी है। इसीलिए Google Pixel Phones में बहुत जल्द एक बेहद खास फीचर कंपनी जोड़ने जा रही है। खास बात ये है कि, इसमें अब Apple के iPhone वाला फीचर मिलने वाला है।

Google Pixel में मिल सकता है Satellite SOS फीचर

जैसे ही ये जानकारी सामने आयी वैसे ही इसको लेकर यूजर्स में काफी उत्साह बढ़ गया। 9to5Google रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल Satellite SOS फीचर पर काम कर रहा है। अगर ये फीचर गूगल में आ जाता है तो यूजर को बिना वाईफाई सिग्नल और सेलुलर नेटवर्क के ही फोन करने की सुविधा मिलेगी। इस इमरजेंसी सर्विस को एप्पल फिलहाल अमेरिका सहित कुछ ही देशों में दे रहा है। इस फीचर से अगर यूजर किसी मुसीबत में फंसता है तो वो  इमरजेंस सर्विस का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही अपनी गूगल मैप लोकेशन भी शेयर कर सकता है।

Satellite SOS फीचर कैसे कर सकता है काम?

फिलहाल इसको लेकर आधिकारिक रुप में कोई जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि, ये बहुत जल्द यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। ये यूजर्स को सेटिंग्स के ‘सेफ्टी एंड इमरजेंसी’ सेक्शन में ‘सैटेलाइट SOS’ के नाम से मिल सकता है। ‘सैटेलाइट SOS’ का लाभ लेने का लिए यूजर को अपना नाम और नंबर के साथ 3 आपातकालीन कांटेक्ट नंबर डालने होंगे।

अगर किसी मुसीबत में यूजर फंसता है तो उन्हें मदद मिल जाएगी। ये फीचर कब और कैसे जोड़ा जाएगा। इसको लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। ये खबर टेक मार्केट में चल रही खबरों के आधार पर बनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories