मंगलवार, मई 7, 2024
होमटेकSamsung Fold 5 को उसी के फीचर से मात देगा Google Pixel...

Samsung Fold 5 को उसी के फीचर से मात देगा Google Pixel Fold स्मार्टफोन! डिस्प्ले से लेकर बैटरी तक में क्या होगा खास?

Date:

Related stories

Google Pixel Fold फोन की पहली झलक आई सामने, इन फीचर्स से क्या Samsung Galaxy Z Fold 4 फोन को दे पाएगा टक्कर

Google 10 मई 2023 को एक I/O 2023 इवेंट आयोजित करने वाली है और इस इवेंट में Google Pixel 7 और Google Pixel Fold फोन को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले इस फोन की कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया गया है।

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold 4 को टक्कर! खूबियां चौंका देंगी

Google Pixel Fold: गूगल ने दुनिया के सामने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold पेश कर दिया है। इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

लॉन्च से पहले ही सामने आई Google Pixel Fold की वीडियो, जानें कैसी है डिजाइन और क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

दिग्गज कंपनी Google जल्द ही अपने Upcoming Foldable Phone को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस फोल्डेबल फोन को 10 मई को आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन की एक वीडियो काफी वायरल हो रही है।

Google Pixel Fold: Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की लोकप्रियता किसी से छिपी हुई नहीं है। सैमसंग लगभग हर साल अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करता रहता है। इस साल एक बार फिर Samsung Fold 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसी बीच Google ने सैमसंग को टक्कर देने की ठीन ली है। उम्मीद जताई जा रही है कि Samsung Fold 5 के साथ ही इस साल Google Pixel Fold को भी लॉन्च किया जा सकता है। खबरों की मानें तो Google Pixel Fold में भी सैमसंग की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का ही इस्तेमाल किया जा सकता है। इस तरह ये दोनों स्मार्टफोन्स एक दूसरे के लिए आफत बन सकते हैं। गूगल पिक्सल के स्मार्टफोन पहले से ही सैमसंग के स्मार्टफोन्स को जबरदस्त टक्कर देते हैं। आइए जानते हैं Google Pixel Fold में क्या फीचर्स दिए जा सकते हैं?

ये भी पढ़ें: बैटरी और कैमरे में एक दूसरे को टक्कर देते हैं VIVO T1 PRO और VIVO Y56 स्मार्टफोन, देखें क्या हैं अंतर

Google Pixel Fold Specifications

Brand Google
Model Google Pixel Fold
Display Size 7.6 Inches
Display Type OLED
Refresh Rate 120 Hz
Processor Octa Core
Chipset Google Tensor G2
Rear Camera 64MP + 12MP + 10MP
Front Camera 16MP
Battery 4500 mAh

बता दें कि यहां पर दिए गए सभी स्पेसिफिकेशन्स अनुमानित हैं। इस स्मार्टफोन की सटीक जानकारियां इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पता चल सकेंगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में Tensor G2 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके बैक पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। गूगल के इस स्मार्टफोन में सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल की जाने वाली लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। गूगल इसमें M13 डिस्प्ले मैटेरियर का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें डिस्प्ले के लिए OLED मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा सकता है जो डिस्प्ले की कलर एक्यूरेसी और डिस्प्ले के प्रदर्शन को लेकर बेहद खास हो सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से गूगल पिक्सल फोल्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

क्या हो सकती है कीमत?

उम्मीद लगाई जा रही है कि इस स्मार्टपोन की कीमत 1 लाख 45 हजार 690 रुपए हो सकती है। हालांकि यह कीमत कितनी सटीक हो सकती हैं इसकी जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही पता चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: भूल जाएंगे पेट्रोल बाइक! Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक मचा रही है तहलका, शानदार हैं इसके फीचर्स

Latest stories