रविवार, मई 19, 2024
होमटेकखरीदने के 4 दिन के अंदर फुस्स हुआ Google Pixel Fold स्मार्टफोन,...

खरीदने के 4 दिन के अंदर फुस्स हुआ Google Pixel Fold स्मार्टफोन, जानिए खराब होने की सबसे बड़ी वजह क्या रही

Date:

Related stories

Google Pixel Fold: दुनिया की सबसे फेमस टेक कंपनी गूगल ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन गूगल पिक्सल फोल्ड (Google Pixel Fold) को लॉन्च किया था। गूगल ने इस फोन को 10 मई 2023 के डेवलेपमेंट इवेंट में दिखाया गया था। इस फोन को रिवील करने के साथ ही कुछ मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध कराया गया था। बताया जा रहा है कि इस फोन को यूरोपीय और अमेरिका मार्केट में बिक्री के लिए उतारा गया था। अब इस फोन को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। फोल्डेबल फोन में खराबी को लेकर एक यूजर ने शिकायत की है।

बस 4 दिन में खराब हुआ Google Pixel Fold

खबरों की मुताबिक, एक यूजर ने बताया है कि Google Pixel Fold खरीदने के 4 दिनों के अंदर ही खराब हो गया। यूजर ने बताया है कि इस फोन में दिए गए पतले बैजल्स की वजह से ये फोन खराब हो गया है। यूजर ने दावा किया है कि उसने फोन खरीदा और 4 दिनों के भीतर ही फोन खत्म यानी बंद हो गया।

Google Pixel Fold में क्यों आई खराबी

ग्राहक ने आगे बताया कि फोन की OLED डिस्प्ले में दिक्कत आई, इसके बाद स्क्रीन के नीचे के पिक्सल खराब हो गए। इसके बाद धीरे-धीरे फोन की लेफ्ट साइड ने काम करना बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि फोन का डिस्प्ले बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने फोन में अल्ट्रा थिन ग्लास दिया है। ऐसे में इसमें प्लास्टिक ग्लास प्रोटेक्टिव लेयर दी गई है। इसके ऊपर प्लास्टिक लेयर की वजह से इसकी स्क्रीन ने काम करना बंद कर दिया है।

फीचर्सGoogle Pixel Fold
प्रोसेसरGoogle Tensor G2
बैटरी4821mah
स्क्रीन7.6 इंच-5.8 इंच
रिफ्रेश रेट120hz

Google Pixel Fold के संभावित फीचर्स

गूगल पिक्सल फोल्ड में 7.6 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ 5.8 इंच की कवर स्क्रीन मिलती है। गूगल के इस फोन पर गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन और 120hz की रिफ्रेश रेट मिलती है। फोन में 4821mah की बैटरी दी गई है। फोन के रियर में 48MP के मेन कैमरे के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसकी मेन स्क्रीन पर 8MP का सेल्फी कैमरा और कवर डिस्प्ले पर 9.5 इंच का सेल्फी कैमरा मिलता है। इस फोन को अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories