सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकखरीदने से पहले Google Pixel Fold और Samsung Galaxy Z Fold 4...

खरीदने से पहले Google Pixel Fold और Samsung Galaxy Z Fold 4 फोल्डेबल फोन्स के ये बड़े अंतर जरुर जान लें

Date:

Related stories

Google Pixel Fold फोन की पहली झलक आई सामने, इन फीचर्स से क्या Samsung Galaxy Z Fold 4 फोन को दे पाएगा टक्कर

Google 10 मई 2023 को एक I/O 2023 इवेंट आयोजित करने वाली है और इस इवेंट में Google Pixel 7 और Google Pixel Fold फोन को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले इस फोन की कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया गया है।

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold 4 को टक्कर! खूबियां चौंका देंगी

Google Pixel Fold: गूगल ने दुनिया के सामने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold पेश कर दिया है। इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

Google Pixel Fold vs Samsung Galaxy Z Fold 4: अभी हालहि में गूगल का मोस्ट अवेटेड पहले फोल्डेबल स्मार्ट फोन Google Pixel Fold को कंपनी ने एक इवेंट में लॉन्च किया है। इस फोन के फीचर्स और लुक्स ने पहली बार बार में यूजर्स का दिल जीत लिया है। गूगल के इस फोल्डेबल फोन को लेकर कहा जा रहा है कि, इसका मुकाबला दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार सैमसंग के बेहद जबरदस्त स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold 4 से हैं। यही कारण है कि, यूजर्स कंफ्यूज हो गए हैं कि, वह कौन सा फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदें? क्योंकि गूगल ने पहली बार अपना पहला फोल्डेबले स्मार्टफोन Google Pixel Fold नाम के साथ पेश किया है। चलिए आपको इन दोनों स्मार्टफोन्स की कंपैरिजन के बारे में आपको बताते हैं, जिसे जानने के बाद आपको आसानी से दोनो के बीच के बड़े अंतर पता चल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Employees Overtime: कर्मचारियों की आयी मौज! अब ओवरटाइम का मिलेगा दोगुना पैसा, यहां की सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Google Pixel Fold और Samsung Galaxy Z Fold 4 में क्या है अंतर?

फीचर्सGoogle Pixel Fold Samsung Galaxy Z Fold 4
डिस्प्ले7.6 इंच का AMOLED डिस्प्ले और 5.8 इंच की कवर स्क्रीन 7.6 इंच का QXGA+ Dynamic AMOLED 2X फोल्डेबल डिस्प्ले , 6.2 इंच का HD+ Dynamic AMOLED 2X कवर डिस्प्ले
प्रोसेसरTensor G2 चिपसेटQualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर
रैम/स्टोरेज12GB RAM और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज 12GB RAM और 1TB तक UFS 3.1 स्टोरेज 
बैटरी4,821mAh की बैटरी4,400mAh की बैटरी 
चार्जर20W USB Type C वायर्ड  25W USB Type C वायर्ड
कैमरा48MP,10.8MP का अल्ट्रा वाइड और 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा , टेलीफोटो कैमरा 5x जूम ,8MP का सेल्फी कैमरा , 9.5MP का सेल्फी कैमरा50MP का प्राइमरी कैमरा, 10MP का टेलीफोटो और 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा , 9.5MP का और एक 10MP का कैमरा
कीमत1,47,405 रुपये154,999

Google Pixel Fold और Samsung Galaxy Z Fold 4 को क्यों खरीदें?

Google Pixel Fold vs Samsung Galaxy Z Fold 4 दोनों ही स्मार्टफोन बेहद जबरदस्त स्मार्टफोन हैं,जिन्हें आप अपने बजट और पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं। इन दोनों ही स्मार्ट फोन्स को यूजर्स के द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories