शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकSnapchat यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ओपन एआई बेस्ड ChatGPT की...

Snapchat यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ओपन एआई बेस्ड ChatGPT की तरह कर पाएंगे बातचीत

Date:

Related stories

Claude AI ने GPT 4 को धकेला नीचे, क्यों पीछे रह गये OpenAI ?

Claude AI : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का...

Cyber ​​Crime से निपटने के लिए पुलिस लाई देश का पहला AI Chatbot, जानें इसकी खासियत

Cyber ​​Crime: देश में जैसे-जैसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई...

Snapchat: पिछले कुछ समय में काफी तेजी से चैटबॉट्स का इस्तेमाल बढ़ा है। ऐसे में अब इसका असर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर दिखाई दे रहा है। इसी बीच फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Snapchat ने अपने यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, स्नैपचैट ने ओपन एआई बेस्ड ChatGPT पर आधारित माई एआई (MY AI) चैटबॉट को पेश कर दिया है।

यूजर्स को मिलेगा चैटबॉट से बातचीत करने का मौका

आपको बता दें कि फिलहाल इस चैटबॉट को कुछ ही यूजर्स के लिए जारी किया गया है। कंपनी ने बताय है कि इसका इस्तेमाल सिर्फ प्लस यूजर्स ही कर पाएंगे। साथ ही स्नैपचैट ने अपने आने वाले समय में अपने चैटबॉट को बेहतर करने के लिए लोगों से फीडबैक भी मांगा है।

ये भी पढ़ें: सेल से पहले ही यूजर्स की चमकी किस्मत XIAOMI 13 PRO पर मिल रही 10000 की भारी छूट

कंपनी ने दी ये जानकारी

कंपनी ने इस चैटबॉट के बारे में कहा है कि फिलहाल इसे पैड सर्विस वाले यूजर्स के लिए जारी किया गया है। मगर आने वाले समय में इसे सभी एक्टिव यूजर्स क  लिए जारी किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, ChatGPT आधारित चैटबॉट से बातचीत को बढ़ाना जाएगा। चैटबॉट के जरिए अपने परिवार वालों से हर दिन आसानी से MY AI के माध्यम से बातचीत की जा सकेगी।

ChatGPT से अलग होगा MY AI

बताया जा रहा है कि इस चैटबॉट से लिमिटेड सवालों के जवाब मांगे जा सकते हैं, क्योंकि स्नैपचैट ने कुछ प्रतिबंध लगाएं हैं। वहीं, कंपनी अभी भी इस चैटबॉट को यूजर्स के सवालों के जवाब देने के लिए प्रशिक्षण दे रही है, ताकि ये कोई गलती न करें और साथ ही इंसानों के साथ उचित व्यवहार करें। हालांकि, ये चैटबॉट अभी गलती करेगा। आपको बता दें कि ये ChatGPT के मुकाबले काफी अलग नजर आएगा, क्योंकि ये कोई टिप्स नहीं देगा।

ये भी पढ़ें: मात्र 62000 रुपये में ALTO 800 CNG को घर लाने का सुनहरा मौका, माइलेज देखते ही खरीद लेते हैं लोग

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories