बुधवार, मई 22, 2024
होमटेकट्रॉयल रूम से लेकर होटल के कमरे तक ऐसे पकड़े Hidden Camera?

ट्रॉयल रूम से लेकर होटल के कमरे तक ऐसे पकड़े Hidden Camera?

Date:

Related stories

Flipkart Sale: LG का AC हुआ 52% सस्ता, गर्मी के साथ किटाणुओं को देगा मात

Flipkart Sale: गर्मी अपने पूरे चर्म पर पहुंच चुकी...

Hidden Camera: ट्रॉयल रूम से लेकर होटल के कमरे तक इन दिनों Hidden Camera से कैद हुए नीजि पल सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते रहते हैं। जिसकी वजह लोगों को अब डर लगने लगा कि, कहीं उनके साथ भी ऐसा ना हो जाए और उनकी भी कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड ना कर दे या फिर ब्लैकमेल ना करने लगे। क्योंकि कुछ दिनों से ऐसी कई सारी खबरें सामने आने लगी हैं।

अगर आप भी कपड़ों को ट्राय करने के लिए किसी ट्रॉयल रूम में जा रहे हैं या फिर किसी होटल में रुक रहे हैं तो आप ये खुद चेक कर सकते हैं, वहां कैमरा लगा है या नहीं लगा है। इसके लिए आपको बस कुछ छोटी टिप्स को फॉलो करना होगा Hidden Camera को जानने के लिए आप अपने स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्मार्टफोन से करें पहचान

स्मार्टफोन कैमरे से इंफ्रारेड रोशनी देख सकता है। इसके लिए आपको कैमरा खोलना होगा और किसी भी चमकती हुई चीज पर उसे चमकाना होगा। अगर आपका कैमरा भी सेम वैसी ही रोशनी दिखा रहा है तो वहां को कोई हिडन कैमरा लगा हो सकता है।

Hidden Camera Detector App का करें यूज

आप Hidden Camera Detector App से भी इसकी जांच कर सकते हैं। ये iOS और Android दोनों यूजर्स के लिए है। आप इसे डाउनलोड करके किसी भी संदेह वाली चीज पर इसे लगा सकते हैं। अगर इसमें बीप बजना शुरु हो जाती है तो आपके आस-पास कैमरा लगा हो सकता है।

फोन की फ्लैश करें यूज

हिडन कैमरे को जानने के लिए अपने फोन की फ्लैश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कमरे की लाइट बंद करके फ्लैश लाइट ऑन करके पूरे कमरे में इसे घुमाएं । अगर कमरे में कुछ ब्लिंक करता हुआ मिलता है तो वहां पर हिडन कैमरा लगा हो सकता है।

स्वयं करें जांच

आप जब जब भी किसी होटल में जाते हैं तो इसकी जांच खुद भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको संदिग्ध जगहो को जाचंना होगा। अगर कुछ गड़बड़ लगता है तो सतर्क हो जाएं।

कहां छिपा हो सकता है हिडन कैमरा

हिडन कैमरा एयर फिल्टर,किताबें, दरवाजों के होटल, डीवीडी केस, स्मोक डिटेक्टर्स, कमरे की छत, सोफे के कुशन, अलमारियां, स्टफ्ड टैडी बियर्स जैसी जगहो पर लगे हो सकते हैं। इसलिए इन स्थानों की जरुर जांच कर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories