मंगलवार, मई 14, 2024
होमटेकवॉशिंग मशीन खरीदने से पहले जान लें Semi और Fully Automatic Washing...

वॉशिंग मशीन खरीदने से पहले जान लें Semi और Fully Automatic Washing Machine के बड़े अंतर, मिलेगा बड़ा फायदा

Date:

Related stories

Semi Automatic Washing Machine vs Automatic Washing Machine: आज के समय में वॉशिंग मशीन घर के सामानों की लिस्ट में एक जरूरी होम अप्लायंसेस हो गया है। लगभग हर दूसरे घर में इसका इस्तेमाल होता है। बहुत से घरों में पुराने मॉडल वाली सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन मौजूद है तो कई घरों में नए मॉडल वाली फुली ऑटोमेटिक मशीन उपलब्ध हैं। अकसर कंपनियां अपने पुराने मॉडल को बदलकर नए मॉडल खरीदने का ऑप्शन देती हैं। अगर आप इस ऑप्शन का फायदा उठाकर अपने सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन को बदलकर फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि हम यहां पर सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन व फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन के बीच के अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन व फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन में कन्फ्यूज न हों और अपने लिए एक बेहतरीन वॉशिंग मशीन खरीद सकें।

ये भी पढ़ें: बच्चे के लिए बेस्ट माने जाते हैं Acer और Primebook जैसे Laptop, 25000 से कम में अभी लाएं घर

क्या होती है सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन?

आप वॉशिंग मशीन की मदद से कम मेहनत में ज्यादा से ज्यादा कपड़े धो सकते हैं। बहुत से लोग इन दोनों के बीच के अंतर को लेकर कंफ्यूज होते हैं। बता दें कि सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन को मेनुअल तरीके से हैंडल करना होता है। इसमें आपको कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन को सुपरवाइज करने की जरूरत होती है। इसमें लोड को मैनु्ल तरीके से ड्रॉइंग टब में ट्रांसफर करना होता है। यह वॉशिंग मशीन केवल टॉप लोड ऑप्शन में ही उपलब्ध होते हैं।

क्या होती है फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन?

फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन के बारे में बात करें तो बता दें कि इस वॉशिंग मशीन में ज्यादा मैनुअल काम करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें केवल कपड़ों को डालना होता है और वॉशिंग मशीन में वॉशिंग प्रोग्राम फीड करना होता है। इसके बाद सारा काम मशीन खुद कर लेती है। ये कपड़ों को एक ही टब में धोकर सुखा देता है। इसमें आपको फ्रंट लोड और टॉप लोड दोनों ही ऑप्शन मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG के 183 लीटर वाले Refrigerator को मात्र 1691 रुपये की EMI पर मंगाएं घर, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Latest stories