रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंIndependence Day 2023 पर नजर आया Google का अनोखा अंदाज, आकर्षक Doodle...

Independence Day 2023 पर नजर आया Google का अनोखा अंदाज, आकर्षक Doodle से जीत लिया लोगों का दिल

Date:

Related stories

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Independence Day 2023: देश में आज 77वीं स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की धूम मची है। चारों तरफ देशप्रेम की भावनाएं लोगों के अन्दर देखने को मिल रही है। कोई तिरंगे को हाथ में लेकर लहरा रहा है तो किसी ने उसे अपने घर की छतों से बांध रखा है। इसी क्रम में मशहूर टेक कंपनी Google ने भी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को अपने अंदाज में मनाया है। Google ने आजादी के इस त्यौहार को मनाने के लिए एक यूनीक Doodle बनाया है। इस डूडल की मदद से गूगल भारत देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बेहतरीन डिजाइन वाले टेक्सटाइल क्राफ्ट को पेश करेगा।

डूडल का उद्देश्य

आजादी के इस महापर्व पर गूगल द्वारा डिजाइन किए गए डूडल का उद्देश्य स्पष्ट है। गूगल ने अपनी एक ट्विटर (X) पोस्ट जारी करते हुए कहा है कि वह इस आधुनिक तकनीक डूडल (Doodle) की मदद से देश के विभिन्न हिस्सों को बेहद ही संतुलित तरीके से दिखाना चाहता है। गूगल ने कहा है कि इस प्रोग्राम के तहत उसका फोकस भारत देश के परिधान और देश की पहचान के साथ उनके गहरे संबंध का सम्मान करना और जश्न मनाना है। इसके तहत देश के अलग-अलग हिस्सों के संस्कृति और परिधान कुशल कारीगरों, बुनकरों, मुद्रकों, कृषकों और कढ़ाई करने वालों की सामूहिक शिल्प कौशल को दर्शाए जाने की सूचना है।

गूगल (Google) वर्षों से सेलिब्रेट करता है स्वतंत्रता दिवस (Independence Day)

बता दें कि टेक कंपनी गूगल (Google) भी भारतीय लोगों के भावनाओं का पूरा ख्याल रखती है और इसी क्रम में पिछले करीब एक दशक से ज्यादा के समय से स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को मनाते आ रही है। इस वर्ष डूडल के साथ मनाया जा रहा है ये स्वतंत्रता दिवस लोगों को खूब पसंद आ रहा है जहां भारतीय संस्कृति, परंपरा और देश के विभिन्न पहलुओं को डूडल के माध्यम से दर्शाया जा रहा है। बता दें कि गूगल (Google) ने 2004 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहले डूडल से लाइव किया था जिसके बाद से ये क्रम जारी है और भारत के समृद्ध इतिहास और विविध संस्कृतियों के साथ देश की प्रसिद्ध स्थलों को भी दर्शाया जाता रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories