सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकinstagram Account insights जानने का सबसे आसान तरीका, चुटकियों में मिलेगा हर...

instagram Account insights जानने का सबसे आसान तरीका, चुटकियों में मिलेगा हर सवाल का जवाब

Date:

Related stories

Instagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल का क्या होगा फायदा?

Instagram: इंडिया में आजकल अधिकतर लोग इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल...

Instagram Advertising: कैसे बने इंस्टाग्राम किंग! जानें ब्रांड प्रमोट करने का पूरा प्रोसेस

Instagram Advertising:  दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने...

चुटकियों में कर सकते हैं Instagram Post को Schedule, यहां देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

Instagram Post Schedule: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

instagram Account insights: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म instagram आज लोगों की कमाई का एक अच्छा जरिया बन गया है। इसके साथ ही अपनी लाइफ के खास पलों को शेयर करने का भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। अगर आप भी इंस्टाग्राम को यूज करते हैं तो आपको अपनी प्रोफाइल और अकाउंट से जुड़ी हुई हर छोटी और बड़ी बात पता होना चाहिए। आज हम आपको instagram Account insights को कैसे चेक किया जाता है। इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

instagram Account insights क्या है?

Instagram insights के जरिए आप अपने फॉलोवर्स के अपने कंटेन्ट की परफॉर्मेंस को चेक कर सकते हैं। इससे आपको अपनी ऑडियन्स के बारे में पता चल जाएगा। जिसके बाद आप इसी के हिसाब से वीडियो या फिर पोस्ट बना सकते हैं। ऐसा करने से आपके पोस्ट ज्यादा वायरल होने के चांस बन जाएंगे हैं।आपको बता दें, Instagram insights बिजनेस और और क्रिएटर्स के लिए बिल्कुल मुफ्त में मिलता है।

instagram Account insights का कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले अपने एंड्रॉइड डिवाइस या आईफोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें।उसके बाद अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और नीचे दाएं कोने पर मौजूद अपनी प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें।इनसाइट्स एक्शन बटन पर टैप करें। या फिर आप ऊपरी दाएं कोने में मौजूद तीन लाइन्स पर भी क्लिक कर सकते हैं।यहां पर आपको अपने द्वारा शेयर किए गए कंटेन्ट की जानकारी दिखने लगेगी। यहां पर आप पिछले 90 दिनों की अपने पोस्ट से जुड़ी हुई जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories