शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकइन दो फीचर्स से Instagram Users की चमकेगी किस्मत, खासियत जान झूम...

इन दो फीचर्स से Instagram Users की चमकेगी किस्मत, खासियत जान झूम उठेंगे Content Creators

Date:

Related stories

Instagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल का क्या होगा फायदा?

Instagram: इंडिया में आजकल अधिकतर लोग इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल...

Instagram Advertising: कैसे बने इंस्टाग्राम किंग! जानें ब्रांड प्रमोट करने का पूरा प्रोसेस

Instagram Advertising:  दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने...

instagram Account insights जानने का सबसे आसान तरीका, चुटकियों में मिलेगा हर सवाल का जवाब

instagram Account insights: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

Instagram: आज के समय में इंस्टाग्राम लगभग पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है। लोग इंस्टाग्राम पर वीडियोज बनाकर उनके जरिए तगड़ा मुनाफा कमाते हैं। वे इंस्टाग्राम पर रील्स के व्यूज और अपने फॉलोअर्स के जरिए पैसे कमाते हैं। इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड सेलिब्रिटी से लेकर हॉलीवुड सेलिब्रिटीज, टॉलीवुड सेलिब्रिटीज आदि शामिल हैं। इसके अलावा खेल जगत के जाने-माने और दुनिया भर के पॉपुलर और आम चेहरे भी इस लिस्ट में शामिल हैं। काफी लोगों ने इंस्टाग्राम को अपनी कमाई का जरिया बना लिया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स रोलआउट करता रहता है।

ये भी पढ़ें: OMG हो जाएं सावधान! अब आपका पासवर्ड बता सकता है AI, बचना है तो इन बातों का रखें ध्यान

इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के ये हैं तरीके

बता दें कि इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं। पहला तो आपको अपनी वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर पब्लिश करनी है। आपकी इस वीडियो के व्यूज और आपके फॉलोअर्स और आपकी वीडियो की रीच को देखते हुए इंस्टाग्राम उन्हें पैसे देता है। इसके अलावा कोई बड़ा चेहरा हो और उसे कोई कंपनी अपने प्रोडक्ट जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, गैजेट्स आदि का इस्तेमाल करके उसका प्रचार करने के लिए कहती है। इसके बदले में सेलिब्रिटी को पैसे दिए जाते हैं।

बहुत से लोगों ने बनाया करियर

इंस्टाग्राम पर रील्स बनाकर वायरल होने आज के समय में एक अच्छा ऑप्शन हो गया है। बहुत से लोग अपनी वीडियोज बनाकर सेलिब्रिटी तक बन गए हैं। अब उन्हें एडवर्टीजमेंट, शॉर्ट फिल्म्स आदि में भी एक्टिंग का मौका मिलता है। उन्होंने इंस्टाग्राम की वीडियोज से नाम तो कमाया ही है साथ ही उन्होंने बढ़िया पैसा भी कमाया है।

इन फीचर्स को किया गया रोलआउट

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंस्टाग्राम दो फीचर रोल आउट करने की तैयारी में है। इन फीचर्स में इंस्टाग्राम मार्केट प्लेस में लिमिटेड ब्रैंड को ही एक्सेस दिया जाएगा। ये ब्रांड्स आसानी से फेमस क्रिएटर्स को मैसेज भेज पाएंगे। इसकी मदद से क्रिएटर्स DMs के जरिए बातचीत कर पाएंगे। इसके अलावा दूसरे फीचर के तहत प्रोजेक्ट्स ब्रीफ भी क्रिएटर को नए अपडेट भेज पाएंगे। प्रोडक्ट ब्रीफ में काम से जुड़ी बातें ब्रांड क्रिएटर्स को भेज सकते हैं ताकि वो इस प्रोजेक्ट को करना चाहते हैं या नहीं इस बात का आसानी से जवाब दे सकें। बता दें कि फिलहाल इंस्टाग्राम मार्केट प्लेस भारत में उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें: 200MP कैमरे और धाकड़ बैटरी से दुश्मनों को छकाने आ रही Realme 11 series, रील बनाने वाली लड़कियों की आएगी मौज

Latest stories