रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमटेकApple यूजर्स की सेफ्टी को मजबूत करने आया iOS 17.4.1 अपडेट, जानें...

Apple यूजर्स की सेफ्टी को मजबूत करने आया iOS 17.4.1 अपडेट, जानें बड़े बदलाव

Date:

Related stories

Apple iOS 17.4.1 Update: दुनियाभर में सेफ्टी फीचर्स और स्मार्टनेस के लिए आम और खास लोगों के द्वारा पसंद की जानी वाली एप्पल कंपनी और इसके इलेक्ट्रोनिक सामान यूजर्स के द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं। यही वजह है कि, एप्पल की जैसे ही कोई नई सीरीज लेकर आती है। यूजर्स जेब की फिक्र किए बिना इसे तुरंत खरीद लेते हैं। अपने इन्हीं यूजर्स के लिए कंपनी लेकर आयी है Apple iOS 17.4.1 Update, जिसके आने से iPhone यूजर्स की सुरक्षा और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

Apple iOS 17.4.1 Update हुआ जारी

आपको बता दें, Apple ने अपने iPhone और iPad मॉडल के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। iOS 17.4.1 अपडेट के आने से यूजर्स को ऐप स्टोर, ऐप्पल पॉडकास्ट के लिए ट्रांसक्रिप्ट और नए इमोजी जैसी खूबियां मिल सकती हैं। इस नए अपडेट की जानकारी देते हुए एप्पल ने कहा कि, “यह अपडेट महत्वपूर्ण बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट प्रदान करता है और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है”।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक उन सुरक्षा खामियों की जानकारी नहीं दी है। जिन्हें इस अपडेट के साथ ठीक कर दिया गया है। iOS 17.4.1 अपडेट गुरुवार शाम को आया है। इसे यूजर्स तुरंत अपने डिवाइस में डाउनलोड-इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही iOS 17.4.1 अपडेट नोटिफिकेशन आपके डिवाइस पर पॉप अप हो जाएगा। जिसकी मदद से आप इसे अपडेट कर सकते हैं।

iOS 17.4.1 Update का कैसे उठाएं लाभ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, iOS 17.4.1 iPhone XS और नए मॉडल पर डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन iPadOS 17.4.1 अपडेट को iPad, iPad Mini, iPad Pro और iPad Air जैसे मॉडल पर इंस्टॉल करना होगा। इसके अलावा, जो लोग iPhone 8 सीरीज, iPhone X और कुछ पुराने iPad मॉडल का यूज कर रहे हैं, वो लोग iOS 16.7.7 और iPadOS 16.7.7 डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

खुद कर सकते हैं अपडेट

आप खुद भी अपने iPhone पर iOS 17.4.1 अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए आप सेटिंग्स ऐप खोलें और जनरल सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाएं। इंस्टॉल करें पर टैप करें। ठीक इसी तरह iPadOS 17.4.1 पर भी कर सकते हैं। लेकिन इस दौरान आपको एक खास बात का ध्यान रखना होगा। इन अपडेट को इंस्टॉल करते समय आपका डिवाइस चार्जर से कनेक्ट होना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories