शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकऐसा क्या हुआ जो iPhone के इस मॉडल को करना पड़ रहा...

ऐसा क्या हुआ जो iPhone के इस मॉडल को करना पड़ रहा बैन, मचा बवाल

Date:

Related stories

Croma Sale: iPhone 15 series के आते ही बुरी तरह से गिरे iPhone 12 के दाम, देख नहीं होगा यकीन

Croma Sale:एप्पल ने हालहि में अपनी बेहद जबरदस्त iphone...

Amazon Discount: 34900 रुपए में आज ही खरीदें 70900 वाला iPhone 12 स्मार्टफोन, ऑफर देख उछल रहे यूजर्स

अगर आपका बजट कम है और आप iPhone 12 खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि आप अमेजन पर ऑफर चल रहा है जहां से आप आईफोन 12 को बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

iPhone 12: एप्पल ने हालहि में अपनी iPhone 15 सीरिज को लॉन्च किया है। इस सीरिज में 4 मडल्स को उतारा गया है। जिन्हें लेकर यूजर्स काफी एक्साइटेड हैं। लेकिन इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। जिसने यूजर्स हैरान कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी ही एप्पल के iPhone 12 फोन को फ्रांस ने बैन कर दिया है। जैसी ही ये खबर सामने आयी वैसे ही इसकी चर्चा हर तरफ होने लगी है। iPhone 12 की ब्रिकी पर रोक लगाने के बाद फ्रांस के यूजर्स के साथ-साथ एप्पल को भी बड़ा झटका लगा है।

iPhone 12 की ब्रिकी पर क्यों लगाया बैन

फ्रांस की जाचं एजेंसी Agence Nationale des Frequences ने अपने सर्वे में पाया है कि,आईफोन 12 से जो रेडिएशन निकलता है वो बेहद खतरनाक है। इससे इंसानों को काफी हानि होती पहुंच सकती है और यूजर हीट स्ट्रोक जैसी समस्या से पीड़ित हो सकता है। वहीं फ्रांस के इस फैसले के बाद एप्पल की तरफ से भी रिएक्शन आया है। जिसमें बताया गया है कि, इस फोन को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने मानक के हिसाब से बनाया गया है और ये सभी मानकों पर खरा उतरता है। फ्रांस की रिपोर्ट को एप्पल ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

फ्रांस ने क्या दिया तर्क

आईफोन 12 को लेकर फ्रांस के डिजिटल इकोनॉमी डिपार्टमेंट के जूनियर मिनिस्टर जीन नोएल बारोट की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया दी गई है। जिसमें उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि, “अगर एपल ने इस समस्या का समाधान नहीं किया तो पूरे फ्रांस से आईफोन 12 वापस लेने को कहा जाएगा। यह समस्या एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए दूर की जा सकती है।”फिलहाल इसको लेकर काफी बवाल मच गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories