गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकiPhone 14 Plus User Review: जानें यूजर्स की नजर में कितना दमदार...

iPhone 14 Plus User Review: जानें यूजर्स की नजर में कितना दमदार है iPhone 14 Plus, खरीदने से पहले इन बातों पर करें गौर

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

iPhone 14 Plus User Review: भारतीय बाजार में कई कंपनियों के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स की भरमार है ऐसे में सही स्मार्टफोन का चयन करना वाकई एक मुश्किल टास्क है। कई बार होता है क्या है कि हम बिना फोन के बारे में रिसर्च किए ही झटपट खरीददारी कर लेते हैं लेकिन बाद में पता चलता है। जो फोन खरीदा है वह हमारे मतलब का है ही नहीं तो ऐसे में हम आपके लिए यहां iPhone 14 Plus का यूजर रिव्यू लेकर आए हैं। यहां आपको पता चलेगा कि जिन लोगों ने इस फोन को असल जीवन में यूज किया है। उनका अनुभव कैसा रहा है। इसमें क्या अच्छे फीचर मिलते हैं और किनमें बदलाव की जरूरत है। सब यहां बताने वाले हैं। बता दें, यहां जो रिव्यू बताए गए हैं वह ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर यूजर्स के द्वारा इस फोन को लेकर दिए गए हैं।

iPhone 14 Plus की रेटिंग और रिव्यू

फ्लिपकार्ट पर इस फोन को 1985 लोगों ने रिव्यू दिया है। साथ ही इसे 28202 लोगों ने 5 स्टार रेटिंग दी है। 4262 यूजर्स ने इसे 4 स्टार रेटिंग प्रदान की है तो 1398 लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने फ्लिपकार्ट पर इसे 1 रेटिंग दी है। इसकी ओवरऑल स्पेक्स के लिहाज से रेटिंग की बात करें तो इसे यहां कैमरा के लिए 5 में से 4.6 रेटिंग,बैटरी के लिए 4.6, डिस्प्ले के लिए 4.7 और डिजाइन के मामले में इसे 4.6 रेटिंग दी गई है।

iPhone 14 Plus कैमरा रिव्यू

इस हैंडसेट में 26mm फोकल लेंस 1.5 अपर्चर के साथ 12MP OIS कैमरा मिलता है। दूसरा 12MP अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। ये 13mm फोकल लेंस और 2.4 अपर्चर के साथ मिलता है। इसमें कैमरा फीचर्स के तौर पर ट्रू टोन फ्लैश, फोटोनिक इंजन, डीप फ्यूजन और स्मार्ट HDR 4 मिलता है। इस फोन के रियर कैमरा को यूजर्स ने फ्लिपकार्ट पर 96% पॉजिटिव फीडबैक दिया है। जबकि 4% ने इसे नेगेटिव रिव्यू भी दिया है।

पॉजिटिव-

  • अच्छा एक्सपोज़र और कलर्स
  • ऑटोफोकस स्पीड में काम करता है।
  • पोर्ट्रेट मोड में बोकेह भी शानदार है।

नेगेटिव-

  • रात को फोटो क्लिक करते समय डिटेल्स कम मिलती हैं।
  • मैक्रो मोड नहीं मिलता है।

बैटरी को लेकर यूजर रिव्यू

बैटरी के लिहाज से देखें तो यूजर्स ने इसे ओवरऑल 4.6 की रेटिंग दी है। इसमें जो बैटरी मिलती है उसे यूजर्स ने 97 प्रतिशत पॉजिटिव रेटिंग दी है। इसे 3 प्रतिशत की नेगेटिव रेटिंग दी गई है। इसमें 4323 mAh क्षमता वाली बैटरी मिलती है।

पॉजिटिव-

  • वायरलेस चार्ज क्षमता अच्छी है।

नेगेटिव-

  • चार्जिंग एक्सपीरियंस अनुभव अच्छा नहीं है।
  • वायर्ड चार्ज क्षमता अच्छी नहीं है।

iPhone 14 Plus की डिस्प्ले

आईफोन के इस मॉडल में सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले है जो 6.7 इंच की है। जो 458 पिक्सल डेंसिटी के साथ 2778×1284 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आती है। डिस्प्ले 1200 निट्स की पीक ब्राइटनेस का समर्थन करती है। इस डिस्प्ले को फ्लिपकार्ट पर 97 फीसदी लोगों ने अच्छा बताया है तो 3% लोगों ने बैटरी को नेगेटिव रेटिंग दी है।

iPhone 14 Plus परफॉर्मेंस

इस फोन में A15 Bionic चिपसेट है जो 6‑core CPU और 5‑core GPU के साथ आता है। प्रोसेसर में
16‑core मिलते हैं। जबकि फोन iOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऑपरेट होता है। इस प्रोसेसर को AnTuTu बेंचमार्क पर 647676 स्कोर किया है। जो एक अच्छा स्कोर माना जाता है। परफॉर्मेंस के मामले में देखें तो इसे 96 फीसदी लोगों ने बढ़िया बताया है और 4 प्रतिशत यूजर्स ने इसे नेगेटिव रेटिंग दी है।

निष्कर्ष क्या है।

यहां ध्यान देने वाली बात है इस फोन पर 35119 यूजर्स ने रेटिंग दी है। जिनमें से 28202 यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग प्रदान की है। ऐसे में आप अपने हिसाब से इस फोन का चयन कर सकते हैं। हमने यहां फ्लिपकार्ट पर इस फोन को मिले रिव्यूज़ के आधार पर ही ये खबर लिखी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें