सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकजो कभी नहीं हुआ वो अब होगा, दुनिया की सबसे पतली स्क्रीन...

जो कभी नहीं हुआ वो अब होगा, दुनिया की सबसे पतली स्क्रीन के साथ धाकड़ एंट्री करेगा iPhone 15, देख उछल रहे यूजर्स

Date:

Related stories

iPhone 15: iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी है। उम्मीद लगाई जा रही है कि Apple अपने आगामी स्मार्टफोन iPhone 15 Series को सितंबर के महीने में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को लेकर आए दिन लीक जानकारियां सामने आती रहती हैं। इसकी लीक खबरें लोगों के मन में इसकी लॉन्चिंग को लेकर और भी उत्सुकता जगाती रहती हैं। आज इसकी डिजाइन को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। आइए जानते हैं कैसा होगा इसका डिजाइन र फीचर्स पर भी डालते हैं नजर।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

कैसी होगी iPhone 15 की डिजाइन

MacRumors की तरफ से इस बात की जानकारी मिलती है कि Ring/Silent Button को एक कॉमन एक्शन बटन के रूप में रिप्लेस किया जा सकता है। इस सीरीज में Dynamic Island Feature दिया जा सकता है। इस फीचर को iPhone 14 और iPhone 14 Pro में देखा गया था। इसमें बेहद थिन बेजल्स मिलने वाली हैं। इसमें पुरानी सीरीज वाली डिस्प्ले का ही इस्तेमाल किया जा सकता है। खबरों की मानें तो इसमें टाइप-सी चार्जिंग पॉइंट दिया जा सकता है। इसके साथ ही पुराने मॉडल्स में मिल रहे लाइटनिंग पोर्ट को भी हटाया जा सकता है। खबरों की मानें तो iPhone 15 में e-Sim ही सपोर्ट कर सकती है और इसके साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें फिजिकल सिम काम नहीं करेगी! iPhone 15 में प्रोक्सिमिटी सेंसर डायनामिक आइलैंड के अंदर हो सकता है। वहीं यह भी हो सकता है कि इसके डायनमिक आइलैंड में कोई बदलाव न किए जाएं। खबरों की मानें तो आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो प्लस में दुनिया की सबसे पतली स्क्रीन दी जा सकती है।

Apple iPhone 15 के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

Brand Apple
Model iPhone 15
Chipset Apple A14 Bionic
CPU Hexa Core
Graphics Apple GPU
Display Size 6.1 Inches
Display Type OLED
Display Resolution 1170 x 2532 Pixels
RAM 8GB
Internal Storage 256 GB
Battery Capacity 4200 mAh
Battery Type Li-ion

iPhone 15 में मिलेगा टॉप लेवल कैमरा

बता दें कि iPhone 15 में टॉप लेवल कैमरा मिल सकता है। iPhone 15 और iPhone 15 Plus में डिजाइन में कोई ज्यादा खास बदलाव नहीं किए जाएंगे। खबरों की मानें तो iPhone 15 Pro का डिजाइन अपग्रेड हो सकता है।

ये भी पढ़ें: किसी किले से कम नहीं  PM Modi की ये कार!  Mercedes Maybach S650 के फीचर्स देख खरीदने का करेगा मन

Latest stories