रविवार, मई 5, 2024
होमटेकइन खतरनाक फीचर्स से टेक मार्केट को हिलाने आ रहा iPhone 16,...

इन खतरनाक फीचर्स से टेक मार्केट को हिलाने आ रहा iPhone 16, जो कभी नहीं हुआ वो अब होगा

Date:

Related stories

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

iPhone 16: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल ने साल 2022 में अपनी iPhone 14 सीरिज को अपने यूजर्स के सामने पेश किया है। जैसे ही iPhone 14 सीरिज लॉन्च हुई वैसे ही iPhone 15 के फीचर्स और मॉडल को लेकर चर्चा होने लगी। iPhone 15 में पहली बार सी टाइप चार्जर दिया जा रहा है। यूजर्स iPhone 15 के मॉडल और फीचर्स को लेकर खूब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं। आईफोन 15 में 48 मेगापिक्सल वाइड कैमरा, A16 Bionic चिप जैसे शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगी।

iPhone 16 की बड़ी अपडेट

अभी आईफोन 15 कोलेकर बात हो ही रही थी कि, iPhone 16 को लेकर चर्चएं होने लगीं। iPhone 16 को वैसे तो 2024 में लॉन्च किया जाएगा लेकिन इसके मॉडल को लेकर अभी से ही बेकरारी बढ़ने लगी है।

iPhone 16 में क्या मिलेगा?

खबरों की मानें तो आईफोन 16 प्रो में अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी का फीचर मिल सकता है। फ्रंट कैमरा का सिर्फ लेंस कटआउट विजिबल बताया जा रहा है। ये फीसच सिक्योरिटी के लिए दिया जा रहा है। इसका खुलासा The Elec कोरियाई रिपोर्ट में किया गया है। फिलहाल एप्पल कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। iPhone 15 के कुछ संभावित फीचर्स हैं जो कि, मार्केट में छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

iPhone 15 के संभावित फीचर्स

कैंमरासोनी के नए कैमरा सेंसर इस्तेमाल 
लुकबॉडी में कर्व्ड डिजाइन/ डिस्प्ले फ्लैट/ एक कॉन्सेप्ट रेंडर
प्रोसेसरHexa-core (2×2.65 GHz Lightning + 4×1.8 GHz Thunder) प्रोसेसर
सेंसरAccelerometer, Gyro, Proximity, Compass, Barometer सेंसर 
नेटवर्क सपोर्ट5G supported by device (network not rolled-out in India), 4G (supports Indian bands), 3G, 2G 
कनेक्टिविटीजीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और ओटीजी जैसे फीचर्स
धांसू डिस्प्ले6.1 Inches (15.49 Cm)
बैटरी4200 MAh
खास चार्जरसी-टाइप
लॉन्चिग डेट2023

iPhone 15 Series की लॉन्चिग

iPhone 15 की लॉन्चिग और कीमत को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है। लेकिन खबर है कि, iPhone 15 को सितंबर के महीनें में एप्पल अपनी इवेंट में 2023 मे ंलॉन्च करेगा।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories