सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकMark Zuckerberg का गायों को ड्राई फ्रूट्स और बीयर खिलाना पड़ा महंगा,...

Mark Zuckerberg का गायों को ड्राई फ्रूट्स और बीयर खिलाना पड़ा महंगा, PETA ने दे डाली नए बिजनेस वेंचर पर नसीहत

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

क्यों Meta CEO Mark Zuckerberg मांग रहे फैमलिज से माफी? जानें पूरा मामला

Mark Zuckerberg: मेटा, टिकटॉक, एक्स और अन्य सोशल मीडिया...

Mark Zuckerberg: अमेरिका के मशहूर टेक अरबपति मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) इन दिनों अचानक से चर्चा में आ गए हैं। मेटा (Meta) के फाउंडर और सीईओ का एक अजीब शौक सामने आया है। हो सकता है आपने मार्क जुकरबर्ग के इससे पहले भी कुछ अजीब लक्ष्यों के बारे में सुना या पढ़ा होगा। मगर इस बार तो काफी अलग ही बात हो गई। दरअसल मार्क जुकरबर्ग इन दिनों जमकर गायों का पालन कर रह हैं। जी हां आप कहेंगे कि इसमें क्या गलता है? मगर दिक्कत ये नहीं है, मार्क जुकरबर्ग गायों को सूखे मेवे और बीयर भी पिला रहे हैं, ताकि वे दुनिया का सबसे अच्छा गोमांस पैदा कर सकें।

Mark Zuckerberg का नया बिजनेस

मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की है। अपनी पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने लेटेस्ट शौक के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वह अपनी गायों को बीयर में सूखे मेवे मिलाकर खिलाते हैं। ऐसा करके वह दुनिया का सबसे ऑर्गेनिक गोमांस पैदा करते हैं। इस पोस्ट से उनका गाय और बीफ के प्रति व्यापक स्तर पर जुनून नजर आता है।

Mark Zuckerberg ने शेयर की पोस्ट

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें मार्बल बीफ का एक टुकड़ा उनके सामने रखा हुआ है, जो पूरी तरह से कटा हुआ दिख रहा है। अपनी इसी पोस्ट के साथ जुकरबर्ग ने अपनी योजना के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा, ‘कौई के को’ओलाउ रेंच में मवेशियों को पालना शुरू किया है, और मेरा लक्ष्य दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता वाले कुछ गोमांस बनाना है। मवेशी वाग्यू और एंगस हैं, और वे हमारे द्वारा उगाए गए मैकाडामिया भोजन और बीयर पीते हुए बड़े होंगे।’

PETA ने दिया ये रिएक्शन

Mark Zuckerberg की ये पोस्ट तेजी से खबरों में छा गई। इस पोस्ट पर PETA (People for the Ethical Treatment of Animals) यानी पशु अधिकार संगठन ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। “कृपया प्रौद्योगिकी से जुड़े रहें। प्रत्येक जानवर कोई न कोई है। यह प्रोजेक्ट जानवरों और ग्रह को मार रहा है और आपके बच्चों के लिए दुखद है। करने के लिए कई अन्य उत्पादक चीजें हैं, जैसे नवीन शाकाहारी खाद्य पदार्थ बनाना जो जानवरों को बचाते हैं, ग्रह की मदद करते हैं और मानव स्वास्थ्य में सुधार करें।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories