सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकइस देसी Matka Heater के सामने ठंड भी कांपती है थर-थर, सस्ते...

इस देसी Matka Heater के सामने ठंड भी कांपती है थर-थर, सस्ते में देता है जून की गर्मी

Date:

Related stories

Matka Heater: देश के मैदानी और पहाड़ी दोनों ही इलाके इस समय ठंड की चपेट में है। कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित तमाम पहाड़ी राज्यों में जमकर बर्फ गिर रही है। जिसके कारण मैदानी इलाके भीषण ठंड से थर-थर करके कांप रहे हैं। ऐसे में ठंड से बचने के लिए लोग आग, हीटर सहित गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। लेकिन उन्हें इससे भी राहत नहीं मिल रही है।

मटका हीटर करेगा ठंड की छुट्टी

अगर आप भी ठंड से परेशान हो चुके हैं और हीटर से बढ़ते हुए बिल ने आपकी जान निकाल ली है तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि आज हम आपको ऐसे देसी हीटर के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि, आप जनवरी की ठंड में गर्मी का एहसास देता है।मार्केट में इन दिनों मटके हीटर की काफी डिमांड बढ़ गई है। इस हीटर से लेग अपनी ठंड भगा रहे हैं। जो मटका गर्मियों में ठंडा पानी देता है वो अब आपको सर्दियों में गर्माहट देगा। ये एक देसी जुगाड़ है। जिसे गरीब वर्ग बहुत सस्ते में खरीद सकता है। इसे आप घर पर भी बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

घर पर ही बनाएं मटका हीटर

आपको बता दें, मटका हीटर में सिरेमिक प्लेट लगी होती है। जो कि, 220V पावर सप्लाई के साथ खुलते ही पूरे घर को गर्म कर देता है। इसे आप घर पर बना सकते हैं। मटका हीटर बनाने के लिए आपको बाजार से सिरेमिक प्लेट लानी होगी और कुछ बिजली के तार लाने होंगे। उसके बाद आप मटके के कुछ हिस्से को काटकर इसे फीट कर दें और इसे बिजली से कनेक्ट कर दें। ये दिखने में जितना सिंपल लगता है। उससे ज्यादा गर्मी देता है। इसे आप घर पर भी बना सकते हैं और बाजार से भी खरीद सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories