सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकMeta Layoff: मेटा ने फिर बड़े पैमाने पर किया छटनी का एलान,...

Meta Layoff: मेटा ने फिर बड़े पैमाने पर किया छटनी का एलान, 10 हजार कर्मियों को करेंगे बाहर

Date:

Related stories

Emu Video and Emu Edit AI टूल ऐसे चमकाएगा Facebook और Instagram के वीडियो की रंगत

Emu Video and Emu Edit AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि...

बॉडी के लिए खूब पसीना बहा रहे फेसबुक के मालिक Mark Zuckerberg, एप्स देख एलन मस्क को लग सकता है सदमा!

Mark Zuckerberg: हाल ही में चल रहे विवादों के बीच मार्क के इस नए लुक को देख लोगों का मानना है कि जल्द ही एलन और मार्क के बीच होगी जंग।

कोर्ट की Facebook को चेतावनी, कहा- ‘पूरे भारत में बंद कर देंगे आपकी सेवाएं’, जानें क्या है मामला ?

Facebook: कर्नाटक हाईकोर्ट ने फेसबुक को बड़ी चेतावनी दी है। कोर्ट ने कहा कि हम पूरे भारत में आपकी सेवाएं बंद करने पर विचार कर सकते हैं।

Twitter को टक्कर देने Facebook ला रहा है नया App, Elon Musk ने उड़ाया Mark Zuckerberg का मजाक

Elon Musk: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा जल्द ही ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक नया सोशल मीडिया ऐप लाएगी। इस खबर पर ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को ट्रोल किया।

Meta Layoff: फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा एक बार फिर अपने कर्मचारियों की छटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दूसरे राउंड की छटनी में करीबन 10,000 लोगों को कंपनी निकाल सकती है। मेटा ने एक बार फिर घोषणा करते हुए बताया कि, कंपनी 10,000 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस चटनी से कंपनी 3 से 5 बिलीयन डॉलर की बचत कर सकेगी।

4 महीने पहले 11000 कर्मचारियों को निकाला

दूसरे राउंड की छठी से पहले मेहता कंपनी करीबन 4 महीने पहले 11000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। इसी कड़ी में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों के लिए एक मैसेज भेजा है इसमें उन्होंने कहा कि, हम अपनी टीम के आकार को लगभग 10000 लोगों तक काम करने और लगभग 5000 एडिशनल ओपन दोस्त को बंद करने की उम्मीद करते है।

आर्थिक मंदी के कारण लिया कड़ा फैसला

उन्होंने आगे बताया कि उम्मीद है कि, अप्रैल में उसके तकनीकी समूह में रिस्ट्रक्चरिंग और छटनी शुरू हो जाएगी और मई में बिजनेस को प्रभावित करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फेसबुक कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग है आगे कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि हमें खुद को तैयार कर लेना चाहिए क्योंकि यह आर्थिक मंदी अगले कई सालों तक जारी रह सकती है।

Also Read: Aaj Ka Panchang: आज कब लगेगा भद्रा काल, क्या रहेगी दिशाशूल की स्थिति…यहां जानें

इन कंपनियों ने भी शुरू की छटनी

मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि, अमेरिका में बढ़ती जा रही ब्याज दरों के कारण आर्थिक मंदी की चिंताओं के कारण कॉर्पोरेट जगत को बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती करने का फैसला लेना पड़ा है। अमेरिका में Goldman Sachs और Morgan Stanley जैसे वॉल स्ट्रीट बैंकों से लेकर Amazon और Microsoft सहित कई बड़ी कंपनियां बड़े पैमाने पर छंटनी करने का फैसला ले चुकी हैं।

Also Read: इन घरेलू नुस्खों से खुद को खूबसूरत बनाए रखती है Mira Rajput, महंगे कॉस्मेटिक्स भी नहीं दे पाएंगे ऐसा निखार

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories