गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: भारत के टॉप ऑनलाइन गेमर्स से बातचीत के दौरान पीएम...

PM Modi: भारत के टॉप ऑनलाइन गेमर्स से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर की चर्चा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के टॉप ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात की और उनसे इस बारे में बातचीत भी की। आपको बता दें कि भारत में ऑनलाइन गेमिंग का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। खासतौर पर युवाओं में गेमिंग इंडस्ट्री काफी का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच पीएम मोदी ने भारत के टॉप गेमर्स से मुलाकात की और बातचीत की वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया।

PM Modi ने शेयर किया बातचीत का वीडियो

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “गेमिंग समुदाय के युवाओं के साथ अद्भुत बातचीत हुई। आपको यह देखना पसंद आएगा”!

मोदी ने इन गेमर्स से की मुलाकात

देश में गेमिंग की बढ़ती संभावनाओं और युवाओं की तमाम उम्मीदों पर बातचीत की। पीएम के साथ बातचीत में भारत के टॉप गेमर्स मौजूद रहें। जिनमे मिथिलेश पाटणकर, अनिमेश अग्रवाल, नमन माथुर, पायल धारे, अंशु बिष्ट, तीर्थ मेहता और गणेश गंगाधर मौजूद रहे।

ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

टॉप इंडियन गेमर्स से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर कहा कि “लोगों ने अलग-अलग समाधान पेश किये हैं. मैंने ‘मिशन लाइफ’ नामक एक वैकल्पिक समाधान रखा है जो पर्यावरण को लाभ पहुंचाने के लिए हमारी दैनिक जीवनशैली को बदलने की वकालत करता है। अब, वैश्विक जलवायु मुद्दों को संबोधित करने के उद्देश्य से एक गेम की कल्पना करें, जहां गेमर को सबसे टिकाऊ दृष्टिकोण की पहचान करने के लिए विभिन्न तरीकों और समाधानों का पता लगाना होगा। ये चरण क्या हैं? हम इससे कैसे निपटें और सफलता के लिए सर्वोत्तम तरीका कैसे चुनें”?

मोदी ने गेमिंग और गैम्बलिंग पर की चर्चा

पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान गेमिंग और गैम्बलिंग के बीच अंतर पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने गेमर्स से उनके कार्यालय को सटीक मुख्य बिंदुओं के साथ अपनी सभी समस्याओं का उल्लेख करते हुए एक ई-मेल भेजने के लिए भी कहा।

Latest stories