रविवार, जून 23, 2024
होमटेकSmartphone: ऑफर्स के लालच में भूलकर भी न खरीदें ये स्मार्टफोन, नहीं...

Smartphone: ऑफर्स के लालच में भूलकर भी न खरीदें ये स्मार्टफोन, नहीं तो पछताना ही रह जाएगा बाकी!

Date:

Related stories

Smartphone: ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज आजकल खूब चलन में है। लोगों को पूछा जाए तो उनकी पहली पसंद यही होती है और खासकर जब बात सेल के दौरान खरीददारी करने की आती है तो लोगों को जूनून सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। क्योंकि उन्हें लगता है कि यहां से खरीददारी मतलब हजारों रुपये की बचत। हालांकि, कई बार लोग ऑफर्स के चक्कर में अपने लिए गलत स्मार्टफोन का चुनाव कर लेते हैं। हम यहां बताने वाले हैं कि सेल के दौरान आपको क्या गलती भूलकर भी नहीं करनी चाहिए।

न खरीदें पुराना हैंडसेट

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर आज ही सेल का आगाज हुआ है। ऐसे में स्मार्टफोन्स पर भारी भरकम छूट ऑफर की जा रही हैं लेकिन यहां शॉपिंग करते वक्त कुछ ऐसी चीजें हैं जो हमें ध्यान रखनी होती हैं। दरअसल, सेल के दौरान कंपनियां अपने फोन्स को बेचने के लिए ऑफर्स का लालच देती हैं और इस एवज में आकर लोग पुराने हैंडसेट्स को खरीद लेते हैं। इसलिए सेल से खरीददारी करें तो ध्यान रखें जो फोन आप खरीद रहे हैं वह हाल फिलहाल में लॉन्च हुआ होना चाहिए क्योंकि पुराने फोन को इस वक्त खरीदना कोई खास समझ वाला डिसीजन नहीं है।

4G फोन खरीदना नहीं है समझ वाली बात

सेल के दौरान आपको ब्रांड़ेड कंपनियों के स्मार्टफोन काफी सस्ती कीमतों पर देखने को मिलेंगे। लेकिन ध्यान देने वाली बात है कहीं वह फोन 4 जी तकनीक के साथ तो नहीं आ रहा है क्योंकि 5G को आए लगभग एक साल बीत चुका है और कंपनियों ने इससे भी एक कदम आगे 6G लाने की ओर प्रयास तेज कर दिया है। ऐसे में 4 जी कनेक्टिविटी के साथ आने वाला फोन खरीदना इस वक्त सही विकल्प नहीं है।

जरूरत के हिसाब से फोन का चयन

बहुत लोग सेल में ऑफर्स के लालच में फंस जाते हैं और झटपट खरीददारी कर लेते हैं जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। बल्कि आपको ये परख लेना चाहिए कि जिस फोन को आप ले रहे हैं क्या वह आपकी जरूरतों को पूरा कर पाएगा या सिर्फ उस पर छूट देखकर खरीददारी कर रहे हैं। फोन लेने से पहले आपको उसकी कीमत को अच्छे से देख लेना है क्या वाकई कीमत के लिहाज से उसमें फीचर्स भी ऑफर किए जा रहे हैं।

प्रोसेसर और फीचर्स का रखें ध्यान

स्मार्टफोन लेते वक्त उसमें दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन्स को जरूर देख लें और खासकर प्रोसेसर को देखना तो कतई न भूलें क्योंकि फोन की असल वैल्यू प्रोसेसर पर ही निर्भर करती है। जब भी सेल में स्मार्टफोन खरीदें तो साइट को भी अच्छे से चैक कर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें