शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकSnapchat में धमाकेदार एंट्री करेगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, My AI की मदद से...

Snapchat में धमाकेदार एंट्री करेगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, My AI की मदद से बना सकेंगे इमेज और कर सकेंगे ये काम

Date:

Related stories

Artificial Intelligence: क्या है AI का भविष्य? 2030 तक कितनी नौकरियों पर इसका पड़ सकता है प्रभाव

Artificial Intelligence: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीक काफी तेजी से...

AI Death Calculator: क्या सच में Artificial Intelligence बता सकता है मौत की तारीख?

AI Death Calculator: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI ...

Snapchat: दुनिया में जब से चैट जीपीटी ने धमाकेदार एंट्री मारी है तब से AI का बोलबाला शुरू हो गया है। AI का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज के समय में स्मार्टवॉच से लेकर बहुत से ऐसे गैजेट्स हैं जिनमें AI सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं बहुत से ऐसे ऐप्स हैं जिनमें एआई सपोर्ट करने लगा है। अब इस लिस्ट में एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Snapchat भी शामिल होने वाला है। Snap के एनुअल पार्टनर समिट के दौरान इस बात का ऐलान किया गया है कि कंपनी जल्द ही AI से तैयार इमेज लाने वाली है। इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल केवल Snapchat+ यूजर्स ही कर पाएंगे।

AI से तैयार फोटोज भेजने वाला पहला ऐप बन सकता है Snapchat

बता दें कि Snapchat की पैरेंट कंपनी स्नैप इंक का कहना है कि जल्द Snapchat+ में AI बेस्ड चैटबॉट My AI आने वाला है जो AI से बनी फोटोज से मैसेज का रिप्लाई करने में मदद करेगा। इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस भी अच्छा हो जाएगा। इसके अलावा ये एक बड़ा बदलाव हो सकता है। अगर AI बेस्ड चैटबॉट My AI आ जाता है तो Snapchat AI से तैयार की गई फोटोज भेजने की सुविधा देने वाला सबसे पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन सकता है।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

क्या है Snapchat Plus ?

बता दें कि Snapchat+ स्नैपचैट का ही अपडेटेड वर्जन है। ये कंपनी की पेड सर्विस है जिसमें कई एक्सक्यूसिव फीचर्स दिए जाते हैं। कहा जा रहा है कि इसके सब्सक्राइबर्स की संख्या 30 लाख तक पहुंच गई है। Snap के एनुअल पार्टनर समिट के दौरान इस बात का ऐलान किया गया है कि कंपनी जल्द ही Snapchat+ यूजर्स के लिए AI से तैयार इमेज लाने वाली है।

ट्वीट कर दी गई जानकारी

Snapchat के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर My AI के आने की जानकारी दी गई है। इस ट्वीट में बताया गया है कि आप इसकी मदद से गाने लिख सकते हैं, किसी जगह का पता लगा सकते हैं। ये ना केवल लिखकर जवाब देता है बल्कि कविता लिखना, गाने लिखने के अलावा जरूरत के अनुसार फोटोज भी बना सकता है। My AI का इस्तेमाल करने के लिए रिकमेंडेड लेंस के जरिए यूजर्स फोटोज और वीडियोज को ऐड कर सकेंगे। अगर इससे कोई आपत्तिजनक सवाल पूछा जाता है तो यह ऐप टेंपरेरी बंद हो सकता है। अच्छी बात यह भी है कि इसमें AI मिरर दिया जा सकता है जिसकी मदद से यूजर्स आउटफिट और एसेसरीज ट्राई कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

Latest stories