शनिवार, जून 1, 2024
होमटेकये 'आम' नहीं है 'आम' Alphonso मैंगो को खरीदने के लिए देनी...

ये ‘आम’ नहीं है ‘आम’ Alphonso मैंगो को खरीदने के लिए देनी पड़ती है EMI, जानें क्यों?

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Alphonso Mango: लोग बढ़ती मंहगाई से बचने के लिए अपनी रोजमर्रा की चीजों और कुछ मंहगी वस्तुओं को खरीदने के लिए EMI का सहारा लेते हैं। कुछ लोग कम बजट के कारण EMI पर चीजों को खरीदते हैं, लेकिन आपने कभी किसी आम को EMI पर खरीदने के बारे में सुना है। अगर नहीं तो हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे आम के बारे में जिसे आप EMI पर अपने घर मंगा सकते हैं। इस आम का नाम Alphonso है और इसकी कीमत करीब 2000 रुपये प्रति/ किलो ग्राम के करीब होती है। तो आइए जानते हैं इस बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG के 183 लीटर वाले Refrigerator को मात्र 1691 रुपये की EMI पर मंगाएं घर, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

ये बेच रहे EMI पर आम

पुणे के एक फल विक्रेता गौरव सनस पिछले 12 सालों से आम का व्यवसाय कर रहे हैं और उनके पास कई तरह के आम की वैरायटी है। इसके अलावा ये अपने पास Alphonso आम भी रखते हैं जिसे इन्होंने EMI पर बेचना शुरू कर दिया है। इस आम को लोग महीने की आसान किस्तों पर भी खरीद सकते हैं, जो लोगों को काफी ज्यादा आकर्षित कर रही है।

ऐसे खरीद सकते हैं EMI पर आम

गौरव सनस ने अल्फांसो आम की EMI को लेकर कहा कि ग्राहक आम को खरीदने के लिए POS मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं और आम के बिल को इसके जरिए EMI में बदलवा सकते हैं। सनस ने ये आम बेचने के लिए Paytm के साथ पार्टनरशिप भी की है। अल्फांसो आम खरीदने के लिए ग्राहक क्रेडिट कार्ड के जरिए इसकी पेमेंट कर सकते हैं और इसकी 3से लेकर 12 महीनों की किस्तों भी बनवा सकते हैं। लेकिन EMI बनवाने के लिए ग्राहक को कम से कम 5000 की खरीदारी करनी पड़ेगी।

कई तरह की होती हैं आम की प्रजातियां

बता दें कि गर्मियों का मौसम आ चुका है और थोड़े दिनों में आम भी आ जाएंगे। देश में आम की बैरायटी होती है जिसमें दशहरी, चौसा, लंगड़ा, बम्बई ग्रीन, बम्बई, बैंगन पल्ली, फजली, केसर, हिम सागर जैसे कई तरह के आम शामिल हैं। इनमें एक कैटेगरी अल्फांसो आम की भी होती है और ये दूसरे प्रजाती के आमों की तुलना में काफी मंहगा होता है।

ये भी पढ़ें: बच्चे के लिए बेस्ट माने जाते हैं Acer और Primebook जैसे Laptop, 25000 से कम में अभी लाएं घर

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories