बुधवार, मई 15, 2024
होमटेकTop 5 AI Tools For Stock Market Analysis: शेयर बाजार से करना...

Top 5 AI Tools For Stock Market Analysis: शेयर बाजार से करना चाहते हैं मोटी कमाई तो इन एआई टूल्स से समझें पूरा खेल

Date:

Related stories

जानें क्या बला है Facial Recognition Technology? अब AI आतंकियों का करेगा काम तमाम

Facial Recognition Technology: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का इस्तेमाल देश...

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

Top 5 AI Tools For Stock Market Analysis: शेयर बाजार में काफी लोग निवेश करते हैं। हालांकि, स्टॉक मार्केट को समझना आसान काम नहीं है। अगर आप शेयर बाजार को आसानी से समझना चाहते हैं तो आप एआई यानी आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस का सहारा ले सकते हैं। ऐसे कई टूल्स हैं, जो कि शेयर बाजार को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। मशीन लर्निंग की मदद से शेयर बाजार एनालिसिस आसान और एक पैटर्न के साथ सामने आता है। नीचे देखें क्या पूरी डिटेल।

Sigmoidal है बढ़िया विकल्प

इस टूल की मदद से आप पूंजीवाद बाजार के व्यवहार को समझ सकते हैं। साथ ही भविष्य़वाणी करके संपत्तियों के बीच संबंध खोज सकते हैं। मशीन लर्निंग के जरिए ऑटोमेटिक ट्रेंडिग का काम करता है। साथ ही निवशों के एनालिसिट का ऑप्शन भी मिलता है।

Trade Ideas की खूबियां

इस टूल के जरिए सभी निवेशक ट्रेड आडियाज से लाभ ले सकते है। ये टूल सिम्युलेटेड ट्रेनिंग और कई प्रैक्टिस सेशन देता है। इसमें एआई ट्रेडिंग सिस्टम की मदद से और बेहतर निवेश कर सकते हैं। इसकी मदद से एक ही जगह पर शेयर की कीमत को समझकर उसमें निवेश करने पर विचार करने का अवसर मिलता है।

Signal Stack देता है अच्छा सपोर्ट

इस टूल की मदद से किसी भी ट्रेडिंग अकाउंट से अलर्ट मिलने पर तुरंत ऑर्डर करने और उसे मैनेज करने का ऑटोमेटिक तरीका प्रदान करता है। साथ ही इसमें हैज फंडों की तरह ऑर्डर को ऑटोमेट किया जा सकता है। इसका मुख्य काम किसी भी सोर्स से रियल टाइम में सिग्नल लेकर उसे ब्रोकरेज अकाउंट में ट्रेंडों को बदलना है।

TrendSpider में मिलती है एडवांस लर्निंग मशीन

ये एक एडवांस लर्निंग मशीन है, ये शेयर बाजार प्लेटफॉर्म से ऑटोमेटिक तकनीकी एनलिसिस करने की अनुमति देता है। इसमें निवेशक अपनी शर्तों के साथ ट्रेडिंग बोट्स के जरिए निवश कर सकते हैं।

Tickeron है शानदार ऑप्शन

ये टूल एक ऑटोमेटिक भविष्य में होने वाली घटनाओं का एनालिसिस करता है। साथ ही बाजार में आंदोलनों का पहले से अनुमान लगाने के साथ ही उनके डेटा मूल्य निर्धारण करता है। ये टूल आत्मविश्वास की रेटिंग देता है, जिससे आपको अपना लेवल समझने में आसानी होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories