शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेकTop 5 Free Generative AI Courses जो आपकी लाइफ को बना देंगे...

Top 5 Free Generative AI Courses जो आपकी लाइफ को बना देंगे झिंगालाला, होगा पैसा ही पैसा!

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Top 5 Free Generative AI Courses: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस Artificial intelligence यानी कि, AI का इस्तेमाल इन दिनों काफी बढ़ गया है. इससे किसी भी काम को बड़ी ही कम समय में आसानी से किया जा सकता है. एआई तकनीक का इस्तेमाल लिखने से लेकर बोलने और तमाम तरह के क्रिएटिव काम करने में किया जा रहा है.

इसको लेकर कभी-कभी कुछ लोग सवाल भी खड़े करते हैं कि, आने वाले समय में कहीं उनकी नौकरी पर खतरा ना मंडराने लगे लेकिन आने वाले समय में एआई को लेकर कई सारे रोजगार के अवसर खुलेंगे. जिसकी वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. आज हम आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मुफ्त में कोर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप कर सकते हैं खास बात यह है कि मुफ्त में एआई कोर्स करने के बाद आपको सर्टिफिकेट भी मिलता है . जिसके बाद आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

लिंक्डइन का करियर एसेंशियल्स इन जनरेटिव एआई ट्रेनिंग कोर्स (Linkedin’s Career Essentials In Generative AI training course)

इस कोर्स को 4 घंटे में गूगल की मदद से ऑन लाइन किया जा सकता है. इस कोर्स में आपको एआई टूल्स और रिसोर्सेस  का कैसे और कहां इस्तेमाल किया जाना है. इसके बारे में सिखाया जाता है.

आईबीएम का एआई फाउंडेशंस फॉर एवरीवन ट्रेनिंग कोर्स (IBM’s AI Foundations for Everyone training course)

इस कोर्स के जरिए मुफ्त में आईटी के क्षेत्र में एंट्री की जा सकती है. इस कोर्स को 10 से 12 घंटे में मुफ्त में किया जा सकता है. ये कोर्स टेक की दुनिया में रुचि रखने वालों के लिए बेहद खास है.

Microsoft’s Transform Your Business With AI course माइक्रोसॉफ्ट का ट्रांसफॉर्म योर बिजनेस विद एआई कोर्स

ये कोर्स बिजनेस की दुनिया की में कदम रखने वालों के लिए बेहद खास है. एआई टूल्स और रिसोर्सेस को बिजनेस की दुनिया में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें ये सिखाया जाता है.

Harvard University’s Introduction to Artificial Intelligence with Python हार्वर्ड यूनिवर्सिटी इंट्रोडक्शन टु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विद पायथन

ये सात हफ्तों का कोर्स है, जिसमें आपके 30 घंटे तक लग सकते हैं. ये कोर्स मुफ्त में कराया जाता है. ये एक कंप्यूटर साइंस से जुड़ा कोर्स है.

Google’s Generative AI Learning Path गूगल जनरेटिव एआई लर्निंग पाथ

इसमें 10 AI कोर्स सिखाए जाते हैं. इसमें AI के बेसिक्स से लेकर स्टैंडर्ड टूल्स तक मुफ्त में सिखाए जाते हैं. आप इस कोर्स को गूगल से ऑन लाइन कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories