बुधवार, मई 1, 2024
होमटेकYouTube को कड़ी टक्कर देगा Twitter Video App! Elon Musk ने यूजर्स...

YouTube को कड़ी टक्कर देगा Twitter Video App! Elon Musk ने यूजर्स को चौंकाया

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Twitter Video App: सोशल मीडिया का चर्चित माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर बदलाव कर रहा है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही एक नया ऐप लाने वाला है। ट्विटर के नए फीचर से स्मार्टटीवी यूजर्स को सीधे फायदा होगा। दरअसल माना जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही Twitter Video App ला सकता है। इस नए ऐप के आने के बाद यूजर्स को एक शानदार एक्सपीरियंस मिलेगा। जानिए क्या है पूरी खबर।

Twitter Video App

बताया जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही स्मार्टटीवी के लिए एक वीडियो ऐप लाने वाला है। इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है, क्योंकि ट्विटर के बोस यानि एलन मस्क ने अपने आधिकारिक अकाउंट से इस पर एक ट्वीट किया है। इसके बाद अब लोगों को Twitter Video App का बेसब्री से इंतजार है।

ये भी पढ़ें: महंगे एसी से अब मिलेगा छुटकारा! उमरीभरी गर्मी की ताकत AC Bed Sheet के आगे पड़ जाएगी फीकी

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि ट्विटर पर एक यूजर्स ने एलन मस्क ने खास सुझाव दिया। यूजर ने लिखा कि हमें ट्विटर पर एक वीडियो ऐप की जरूरत है, हम ट्विटर पर एक घंटे का वीडियो नहीं देख रहा हूं। इस ट्वीट का जवाब देते हुए एलन मस्क ने लिखा, ये आ रहा है (It’s coming)। ऐसे में अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि ट्विटर पर जल्द ही एक वीडियो ऐप आ रहा है।

क्रिएटर्स की होगी मोटी कमाई

गौरतलब है कि एलन मस्क इससे पहले ये ऐलान कर चुके हैं कि ट्विटर पर कंटेंट क्रिएटर्स को विज्ञापनों के लिए अच्छी-खासी राशि का भुगतान किया जाएगा।  बताया जा रहा है कि ट्विटर क्रिएटर्स को 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर्स का भुगतान करेगा। इसके साथ ही क्रिएटर्स को कमेंट्स में मिल रहे विज्ञापनों के लिए भी पैसों का भुगतान किया जाएगा।

Twitter पर बदलाव का दौर जारी

आप जानते ही होंगे कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तभी से इस सोशल मीडिया ऐप में काफी बदलाव हो रहे हैं। एलन मस्क ने ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए नया काम किया। ट्विटर के वेरिफाइड यूजर्स अब 2 घंटे का वीडियो पोस्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: AVATAR E12 Electric Car की लीक जानकारी ने उड़ाई Tesla की नींद! 600KM की रेंज के साथ मिल सकता है ताकतवर पावरट्रेन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories