रविवार, मई 12, 2024
होमटेकUpcoming in 2024: AI, Apple Vision Pro और फिटनेस रिंग इस साल...

Upcoming in 2024: AI, Apple Vision Pro और फिटनेस रिंग इस साल मार्केट में मचाएंगे धूम! आपको किसका रहेगा इंतजार?

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Upcoming in 2024: साल 2023 लगभग आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई का रहा। ऐसे में 2024 (Upcoming in 2024) में भी कई कंपनियां अपने नए डिवाइस को मार्केट में पेश करेंगी। इस साल एआई के साथ काफी कुछ बाजार में दस्तक दे सकता है, जो लोगों के कामों को पहले से आसान करने में उनकी मदद करेगा। आइए एक नजर डालते हैं कि इस साल कौन-कौन से प्रोडक्ट मार्केट में आ सकते हैं।

एआई स्मार्टग्लास की डिटेल

टेक मार्केट में भले ही एआई स्मार्टग्लास नया प्रोडक्ट न हो, मगर इस साल कई कंपनियां अपने एआई स्मार्टग्लास को उतार सकती हैं। ये एआई स्मार्टग्लास इमेज के साथ-साथ वीडियो रिकॉर्डिंग करने में भी सक्षम होंगे। इसके साथ ही कॉल और म्यूजिक भी सुना जा सकता है।

फिटनेस रिंग्स करेंगी धमाका

इस साल कई फिटनेस रिंग मार्केट में दस्तक दे सकती हैं। वैसे बोट कंपनी की रिंग मौजूद है। मगर कई अन्य कंपनियां भी इस स्मार्ट रिस्ट डिवाइस के साथ नए एक्सपेरिमेंट करके उन्हें मार्केट में उतार सकती हैं।

हैडसेट विजन प्रो छाएगा

2024 में हैडसेट विजन प्रो के कई मॉडल्स सामने आ सकते हैं। इसमें एप्पल विजन प्रो भारत में भी उपलब्ध हो सकता है। इसके साथ ही मेटा भी अपना हैडसेट विजन डिवाइस पेश कर सकता है।

एआई चैटबॉट के नए मॉडल्स लेंगे एंट्री

2023 में कई सारे चैटबॉट आए। ऐसे में 2024 में और कई सारे चैटबॉट मॉडल्स पेश किए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस साल एआई चैटबॉट के नए मॉडल्स की बाढ़ मतलब ढेर सारे मॉडल्स लॉन्च हो सकते हैं।

2024 में पासवर्ड का दौर खत्म

इस साल पासवर्ड रखने का सिलसिला थम सकता है। गूगल की पासकी की तरह ही बाकी कंपनियां भी पासकी को लॉन्च कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories