शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकWebsite For Job and Loan: सरकारी नौकरी से लेकर लोन तक हर...

Website For Job and Loan: सरकारी नौकरी से लेकर लोन तक हर समस्या का हर हल है My Scheme Portal , एक क्लिक में मिलेगी जानकारी

Date:

Related stories

NCS Job Opportunity: अब नहीं सताएगी बेरोजगारी की चिंता, सरकार के इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर पा सकेंगे नौकरी! जानें पूरी खबर

NCS Job Opportunity: देश में ऐसे बहुत से युवा हैं जिन्हें बेरोजगारी की चिंता सताती है। युवा पढ़-लिखकर नौकरी के योग्य बनते हैं और उनकी कोशिश रहती है कि अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी हासिल करें। हालाकि इस क्रम में उन्हें जानकारी के अभाव या अन्य कारणों से उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है।

राजस्थान में रोजगार का सुनहरा अवसर, अब 13 हजार नहीं बल्कि इतने पदों पर होगी सफाईकर्मियों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Rajasthan Safai Karamchari Jobs 2023: राजस्थान में रोजगार से संबंधित बड़ी खबर सामने आई है। इसके तहत अब राज्य में सफाईकर्मियों की भर्ती 13184 पदों के बजाय 24797 पदों पर होगी। इस संबंध में सरकार की स्वायत्त शासन विभाग ने विज्ञप्ति भी जारी कर दी है।

Website For Job and Loan: आज के समय अच्छी नौकरी पाना या उसके बारें में जानकारी लेना किसी जंग के कम नहीं है। आज के समय में बाजार में इतने ठग मौजूद हैं कि लोगों को समझ नहीं आता की किस पर विश्वास किया जाए। नौकरी, लोन, स्कॉलरशिप से जुड़ी योजनाओं के बारें में जानकारी लेना आसान नहीं है। अगर आपको नौकरी, लोन, स्कॉलरशिप से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी लेनी है, तो आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा कि आकिर कहां से सभी चीजों की सही जानकारी ली जाए।

इस ऐप को करें Download

वैसे तो इंटरनेट का दौर है, तो गूगल की मदद से लोगों को बहुत सी चीजों के बारें में पता लग जाता है, लेकिन अगर हम कहें कि सरकारी नौकरी और लोगों से जुड़ीं योजनाओं की एकदम सही जानकारी चाहिए तो शायद इंटरनेट पर इसका जबाव न मिले। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कहां से इन सभी चीजों के बारें में सही जानकारी ले सकते हैं। आज हम आपको ऐसी काम की सरकारी वेबसाइट्स के बारें में बताने जा रहे हैं जहां से आपके सारे सवालों का जबाव मिल जाएगा।

myscheme.govi.n


ये एक ऐसी वेबसाइट है जोकि अकेली ही आपके बहुत काम आ सकती है, जानकारी के लिए बता दें कि इस वेबसाइट का यूजर इंटेरफेस बहुत ही आसान है। किस स्टेट में कितनी योजनाएं चल रही हैं, उसके लिए कहीं और जानें की जरूरत नहीं है, आपको वेबसाइट के होमपेज पर ही सारी जानकारी मिल जाएगी। इसके साथ ही यूजर कैटेगरी के हिसाब से भी योजनाएं देखीं जा सकती हैं।


बता दें कि यूजर को इस वेबसाइट के जारिए सरकार की सभी योजनाओं के बारें में जानकारी मिल जाएगी। जैसी की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि या फिर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से जुड़ी स्कीम हो। या फिर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क, स्किल और एंप्लॉयमेंट में क्या मिलेगा। इन सबके बारें में यहां से पता लग जाएगा। इसके साथ ही हाउजिंग और सोशल वेलफेयर के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी।


इतना ही नहीं यूजर को इस वेबसाइट के जरिए ये भी पता लग जाएगा की राज्य सरकार के पिटारे में आपके लिए क्या है और केंद्र सरकार क्या ऑफर कर रही। बता दें कि इसके लिए वेबसाइट पर अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं।

यहीं से अप्लाई भी कर सकते हैं


बता दें कि अगर यूजर को किसी भी स्कीम में अप्लाई करना हो या फिर नौकरी के लिए आवेदन देना हो वो इस वेबसाइट के जरिए कर सकता है। इसके लिए आवेदक को बस अपने बेसिक डीटेल्स, जैसे की मेल हैं या फ़ीमेल और आपकी उम्र इत्यादि एंटर करना होगा।

वेबसाइट पर ट्रांसजेंडर्स को सुविधा देने के लिए अलग से कॉलम बनाया गया है। जिसमें यूजर की स्टेट के हिसाब से, गांव या शहर के हिसाब से नौकरी सर्च की जा सकती है। इसके साथ ही आप वेबसाइट पर नौकरी के लिए कैटगरी को फ़िल्टर भी कर सकते हैं। जैसे जनरल या ओबीसी, की नौकरी देखनी है, तो फ़िल्टर की मदद से आपको इशके बारें में पूरी जानकारी मिल जाएगी। यूजर एक बार सारी जानकारी भरने के बाद नौकरी या फिर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें