शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकSpaceX Falcon 9 की फोटो में ऐसा क्या है जिसे देख इंप्रेस...

SpaceX Falcon 9 की फोटो में ऐसा क्या है जिसे देख इंप्रेस हुए Elon Musk?

Date:

Related stories

SpaceX Starship: महज 4 मिनट में टूटकर बिखर गया दुनिया का सबसे बड़ा रॉकेट, Elon Musk ने कहा- बहुत कुछ सीखा

SpaceX Starship: स्पेसएक्स का स्टारशिप रॉकेट अपनी लॉन्चिंग के महज 4 मिनट बाद ही ब्लास्ट हो गया। एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा कि हमने इस लॉन्च से काफी कुछ सीखा।

SpaceX Starship: कुछ समय के लिए टली सबसे पावरफुल रॉकेट की लॉन्चिंग, Elon Musk ने पहले ही दिया था संकेत

SpaceX Starship: दुनिया का सबसे ताकतवर रॉकेट अपनी पहली उड़ान भरने में कामयाब नही हो सका और लॉन्चिंग से सिर्फ 10 मिनट पहले इसके कुछ समय के लिए टाल दिया गया।

SpaceX Falcon 9 : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने जाने वाले टेस्ला, एक्स और स्पेसएक्स जैसी नामी कंपनियों के मालिक एलन मस्क Elon Musk किसी ना किसी वजह से दुनियाभर की मीडिया में छाए रहते हैं। उनके हर फैसले को लेकर काफी चर्चा होती है।

SpaceX Falcon 9 की फोटो को Elon Musk ने किया शेयर

एक बार फिर से एलन मस्क सुर्खियों में हैं। उसकी वजह है उनके द्वारा एक्स पर शेयर की गई SpaceX Falcon 9 की तस्वीरें। जिन्हें शेयर करके एलन मस्क ने लिखा, ‘कुछ फाल्कन लैंडिंग शॉट्स’। ये तस्वीरें काफी खूबसूरत हैं जो कि, अपनी सफलता खुद दिखा रही हैं। इस पोस्ट को एलन मस्क ने जैसे ही शेयर किया वैसे ही उनके फैंस की तरफ से प्रतिक्रिया आने लगी। इन फोटो को 84 हजार लोगों ने लाइक किया है।

Falcon 9 रॉकेट क्या है?

फाल्कन 9 स्पेसएक्स द्वारा बनाया हुआ रॉकेट है। जो कि, नौ मर्लिन इंजनों और हल्के लेकिन मजबूत एल्यूमीनियम-लिथियम मिश्र धातु टैंकों से मिलाकर बनाया गया है।19 मार्च 2024 को इसकी अंतरिक्ष में लैंडिग हुई है। इसकी लॉन्चिग से इससे न केवल महत्वपूर्ण लागत कम होगी बल्कि अंतरिक्ष अन्वेषण में मजबूत भविष्य का मार्ग भी खुलेगा।Falcon 9 रॉकेट मलबे की मात्रा को कम करके पृथ्वी की कक्षा के चारों ओर एक स्वच्छ वातावरण देने में मदद कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories