बुधवार, मई 15, 2024
होमटेकWhatsApp में अब बिना चैट खोले बाहर से ही कर सकेंगे Block,...

WhatsApp में अब बिना चैट खोले बाहर से ही कर सकेंगे Block, जानिए क्या है नया फीचर

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: व्हॉट्सऐप एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। जिसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके 2 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अकसर नए फीचर्स लाता रहता है। अब जल्द ही आपको व्हॉट्सऐप में एक फीचर मिलने वाला है। इस फीचर पर काम चल रहा है। इस फीचर की खासियत यह है कि अगर आप किसी को ब्लॉक करना चाहेंगे तो इसके लिए आपको चैट के अंदर नहीं जाना होगा। बाहर यानी चैट लिस्ट से ही आप उस व्यक्ति को ब्लॉक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

क्या कहता है WABetaInfo?

WABetaInfo की नजर वॉट्सएप के डेवलपमेंट पर रहती है। इस वेबसाइट की मानें तो जल्द ही व्हॉट्सऐप नया फीचर लाने वाला है। अब वॉट्सएप चैट लिस्ट में ब्लॉक फीचर को आने वाला है। अब आपको किसी को ब्लॉक करने के लिए उसकी चैट खोलनी नहीं होगी। आप किसी को भी चैट लिस्ट से ही ब्लॉक कर सकेंगे। आपको चैट लिस्ट में ही ब्लॉक का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप किसी को भी ब्लॉक कर सकते हैं। इस फीचर को कब तक रोलआउट किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सबसे पहले इसे बीटा वर्जन पर ही लॉन्च किया जाएगा।

इस साल मिल सकते हैं ये नए फीचर्स

इतना ही नहीं इस साल व्हॉट्सऐप में आपको और भी नए फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें आपको वॉट्सएप पर स्टेटस को रिपोर्ट करना और डिसअपीयरिंग मैसेज को सेव करने का फीचर भी मिल सकता है। फिलहाल इन फीचर्स की टेस्टिंग चल रही है जो जल्द ही रोलआउट किए जा सकेंगे।

अभी ब्लॉक करने का क्या है ऑप्शन

अभी के समय में अगर आप किसी को ब्लॉक करना चाहते हैं तो आपको राइट साइड में दिए गए तीन डॉट्स दिए गए हैं इनपे क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको यहां पर ब्लॉक का ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद आपको यहां कन्फर्म का ऑप्शन मिलेगा। इसपे क्लिक करते ही सामने वाला व्यक्ति ब्लॉक हो जाएगा।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories