रविवार, मई 19, 2024
होमटेकWhatsApp में धूम मचाने आ रहा नया फीचर, Disappear Message को गायब...

WhatsApp में धूम मचाने आ रहा नया फीचर, Disappear Message को गायब होने से बचाया जा सकता है!

Date:

Related stories

WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अक्सर कुछ फीचर्स रोलआउट करता रहता है। अब व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने वाला है। इस फीचर का नाम Keep Message है। इसकी मदद से अब गायब होने वाले मैसेज को बचाया जा सकता है। इस फीचर को अभी सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। इस फीचर को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रिलीज किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले अपडेट में इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जोड़ा जा सकता है। आइए जानते हैं इस नए फीचर Keep Message के बारे में।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

WABetainfo पर हुआ रोलआउट

बता दें कि इस आगामी फीचर की जानकारी व्हाट्सएप फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने दी है। गूगल प्ले स्टोर पर Android वर्जन 2.23.8.3 अपडेट उपलब्ध है। इस लेटेस्ट WhatsApp beta के साथ कंपनी ने Keep Message feature पेश किया है।

मिलेगा ये ऑप्शन

इस अपडेट में व्हाट्सएप यूजर्स को चैट हेडर के साथ ही बुकमार्क का ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है। WABetainfo की तरफ से बताया गया है कि अब बुकमार्क आइकन को सेलेक्ट करके डिसएपियर होने वाले मैसेज को गायब होने से रोका जा सकता है। वहीं अगर गायब वाले मैसेज को गायब होने से रोकने के कुछ समय बाद आप चाहे तो उसे फिर से गायब कर सकते हैं। इसके लिए आपको Unkeep आइकन सेलेक्ट करना होगा। ऐसा करते ही आपका मैसेज स्थाई रूप से गायब या डिलीट हो जायेगा।

किस काम आयेगा ये फीचर

बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले एक फीचर रोल आउट किया था (Disappearing Messages) जिसमें मैसेज 24 घंटे बाद डिलीट हो जाते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि यह फीचर उनके लिए ही ज्यादा फायदेमंद हो सकता जो 24 घंटे बाद मैसेज डिलीट करने वाले फीचर को इस्तेमाल करते हैं।

कब होगा उपलब्ध

बता दें कि अभी इस फीचर की सुविधा कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराई गई है। यह सुविधा उन बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई गई है जिन्होंने गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सऐप बीटा का नया वर्जन इंस्टॉल कर लिया है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस फीचर को आने वाले समय में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Latest stories