Home टेक WhatsApp के Delete मैसेज देखना अब हुआ आसान, जानें वो ट्रिक जो...

WhatsApp के Delete मैसेज देखना अब हुआ आसान, जानें वो ट्रिक जो चुटकियों में बना देगी आपका काम

0
WhatsApp

WhatsApp: आज के समय में देश और दुनिया के लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। व्हॉट्सएप अपने यूजर्स के लिए इस ऐप्लिकेशन को बेहतर बनाने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर पेश करता रहता है। कुछ समय पहले व्हॉट्सएप ने डिलीट फोर एव्रीवन का फाचर पेश किया था जिसके मदद से लोग अपने भेजे गए मैसेज को दोनों तरफ से डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर के तहत गलती से भेजे गए मैसेज को 2 दिन के अंदर दोनों तरफ से डिलीट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: सैमसंग Galaxy Z Fold को टक्कर देने आ रहा Tecno का PHANTOM V Fold स्मार्टफोन, मिलने वाले हैं ये तगड़े फीचर्स

पढ़ सकते हैं डिलीट किए हुए मैसेज

कई बार सामने वाला व्यक्ति यह जानने को इच्छुक रहता है कि सेंडर ने मैसेज में ऐसा क्या भेजा है जिसे उसने डिलीट कर दिया है। वो मैसेज को नहीं पढ़ पाते जिसके कारण उन्हें ऐसी फीलिंग आती है जैसे कुछ मिस हो गया हो। अगर आपको भी किसी के डिलीट किए हुए मैसेज को पढ़ना है तो आप यहां दी गई टिप्स को अपना सकते हैं। व्हॉट्सएप पर इसे लेकर कोई ऑफिशियल फीचर नहीं है बल्कि ये एक जुगाड़ है जिसकी मदद से डिलीट किए हुए मैसेज को पढ़ा जा सकता है।

कई ऐप हैं उपलब्ध

बता दें कि प्ले स्टोर पर बहुत से ऐसे थर्ड पार्टी ऐप्लिकेशन उपलब्ध हैं जिनकी मदद से आप मैसेज पढ़ सकते हैं लेकिन इन ऐप्लिकेशन्स में डेटा चोरी, मैलवेयर, और डिवाइस पर अनऑथराइज एक्सेस जैसी दिक्कतें हो सकती हैं।  

इन टिप्स को फॉलो करके पढ़ सकते हैं मैसेज

बता दें कि इन थर्ड पार्टी एप्लिकेशन के अलावा आप दूसरे ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। एंड्रॉयड 11 वाले यूजर्स के लिए डिलीट किए गए वॉट्सऐप मैसेज को देखने का आसान तरीका है। आप मैसेज देखने के लिए डिवाइस की सेटिंग में जाकर नोटिफिकेशन हिस्ट्री चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही यह एक आसान और सुरक्षित तरीका हो सकता है।

नोटिफिकेशन हिस्ट्री से इस तरह मैसेज को करें एक्सेस

  • सबसे पहले आप अपने डिवाइस की सेटिंग में जाएं।
  • अब एप्स और नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • नोटिफिकेशन्स पर क्लिक करें।
  • अब नोटिफिकेशन हिस्ट्री पर क्लिक करें।
  • यूजर्स नोटिफिकेशन हिस्ट्री के सामने दिए गए बटन को टॉगल करें।
  • अब आप डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version