शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकWhatsApp पर फोटो से टेक्स्ट कर सकेंगे कॉपी, जानें नए फीचर का...

WhatsApp पर फोटो से टेक्स्ट कर सकेंगे कॉपी, जानें नए फीचर का कौन और कैसे उठा सकेगा फायदा

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: आज के समय में लगभग 90 फीसदी लोग इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। यह हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा हो चुका है। ऐसे में व्हॉट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए लगातार बेहतरीन फीचर्स रोलआउट करता रहता है। Meta स्वामित्व वाली WhatsApp कंपनी अपने IOS यूजर्स के लिए बेहतरीन तोहफा लाई है। कंपनी ने आईओएस यूजर्स के लिए WhatsApp Text Detection Feature रोलआउट किया है। इस ऐप के नए वर्जन से आईओएस यूजर्स किसी फोटो पर लिखे हुए टेक्स्ट और कंटेंट को कॉपी कर सकते हैं और हटा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

इस वर्जन पर हुआ रोलआउट

यह अपडेटेड फीचर बीटा वर्जन का हिस्सा नहीं है। इसे महज स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किया गया है। WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WebBetaInfo द्वारा इस फीचर की डिटेल्स शेयर की गई हैं। इस फीचर का लाभ केवल उन यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने 23.5.77 वर्जन अपडेट किया हुआ है। अगर आप आईओएस यूजर्स हैं और आपको इस फीचर का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं तो आपको ऐप स्टोर में जाना होगा और व्हॉट्सएप को अपडेट करना होगा जिसके बाद आप भी इस फीचर का लाभ उठा पाएंगे। बता दें कि इस फीचर का लाभ व्यू वन्स फीचर में नहीं कर पाएंगे। व्यू वन्स मोड पर भेजी गई फोटोज से आप कंटेंट कॉपी नहीं कर सकते हैं और न ही कंटेंट हटा सकते हैं क्योकि ये व्यू वन्स मोड पर सपोर्ट नहीं करता है।

कैसे उठाएं फायदा

सबसे पहले आपको अपने आईओएस में व्हॉट्सएप को अपडेट करना होगा। फोटो पर लिखे कंटेंट को रिमूव या कॉपी करना चाहते हैं तो उसके लिए एक ऑप्शन दिखेगा। ऑप्शन पर क्लिक करके आप टेक्स्ट को कॉपी कर सकते हैं और डिलीट भी कर सकते हैं।

इन फीचर्स पर कर रही काम

इसके अलावा कंपनी कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए 21 इमोजी को भी रोलआउट कर रही है। इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स को अलग-अलग कीबोर्ड डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Latest stories