शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकChatGPT के लिए क्या आफत बनेगा Samsung का Chatbot, जानें क्या होगी...

ChatGPT के लिए क्या आफत बनेगा Samsung का Chatbot, जानें क्या होगी खासियत और कैसे करेगा काम?

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Samsung Chatbot: आपने AI टूल ChatGPT के बारे में तो सुना ही होगा और इसके साथ ही गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) जैसी कई कंपनियों ने भी अपने AI टूल को लॉन्च कर दिया है जिसको लेकर टेक इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। लेकिन जल्द ही दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियों में से एक Samsung भी अपने ChatGPT जैसी AI टूल को बनाने की तैयारी कर रही है। Samsung अपने इस टूल का इस्तेमाल कंपनी के लिए इंटरनल सिक्योरिटी सेवा का इस्तेमाल करने के लिए करेगी। इसके जरिए कर्मचारियों की प्रोडक्टीविटी को बढ़ावा मिलेगा और उनकी निगारनी भी की जाएगी। तो आइए जानते हैं पूरी खबर।

ये भी पढ़ें: 5 स्टार और 3 स्टार AC में क्या होता है अंतर और किसे खरीदना फायदेमंद…यहां जानें

इस कारण Samsung ला रही अपना Chatbot

मीडिया रिपोर्ट के कहा जा गया है कि सैमसंग के कर्मचारी पर हाल ही में ChatGPT सेमीकंडक्टर का डेटाबेस कॉपी और पेस्ट करने का आरोप लगाया गया है। कंपनी का कर्मचारी ChatGPT का इस्तेमाल करके कोड को ठीक करने का प्रयास कर रहा था। वहीं कंपनी के दूसरे कर्मचारी के द्वारा डेटाबेस को ठीक करने और एक अन्य कर्मचारी पर ChatGPT नोट्स को मीटिंग में ब्रीफ करने का आरोप लगा है। इसी को देखते हुई Samsung ने अपने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया है वह ChatGPT का इस्तेमाल न करें। कंपनी ने इस कारण ChatGPT पर प्रतिबंध भी लगा दिया है।

Samsung ने आयोजित किया सेमीनार

रिपोर्ट के अनुसार Samsung के AI Chatbot आने के बाद सेमीकंडक्टर इकोसिस्टम पहले से काफी ठीक हो जाएगा। इसकी को लेकर Samsung ने पिछले महीने अपने सभी अधिकारियों के लिए, ‘जनरेटिव एआई द्वारा निर्मित भविष्य’ विषय पर एक ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया गया था। बता दें कि Google भी अपने एआई चैटबॉट Bard पर काम कर रही है। इसके अलावा अन्य टेक कंपनियां भी अपने चैटबॉट को लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: Fast Track ने Bluetooth कॉलिंग के साथ लॉन्च की नायाब स्मार्टवॉच, फीचर्स और लुक खरीदने को कर देंगे मजबूर

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories