रविवार, मई 5, 2024
होमटेकWindows 11 में आया नया अपडेट जो देगा MacBook को टक्कर! मिलेंगे...

Windows 11 में आया नया अपडेट जो देगा MacBook को टक्कर! मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर्स

Date:

Related stories

Microsoft Copilot Pro दमदार AI खूबियों के साथ हुआ लॉन्च, देखिए एडवांस फीचर्स की डिटेल

Microsoft Copilot Pro: दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट...

Windows 11: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के अपडेट का ऐलान कर दिया है। विंडोज 11 के नए अपडेट को यूजर्स मैनुअली अपडेट कर सकते हैं। इस अपडेट को आने वाले कुछ दिनों में सिक्योरिटी अपडेट के साथ शुरू किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह अपडेट विंडोज 11 लॉन्च होने के बाद से ये पहला मेजर अपडेट है। इस नए अपडेट में विंडोज 11 में एक्साइटिंग नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस लेटेस्ट अपडेट में सर्च फंक्शन में AI-Powered Bing, Touch Optimized Taskbar, बेहतर टीम्स इंटिग्रेशन और नई विजिट्स जैसी कई सर्विसेज मिलेंगी। इससे MacBook को मिल सकती है टक्कर।

ये भी पढ़ें: सेल से पहले ही यूजर्स की चमकी किस्मत XIAOMI 13 PRO पर मिल रही 10000 की भारी छूट

माइक्रोसॉफ्ट ने किया ये ऐलान

माइक्रोसॉफ्ट ने नई सर्विसेज के साथ लेटेस्ट अपडेट का ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि नई सर्विसेज से लैस विंडोज 11 का अपडेट जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कैसे चेक करें अपडेट

इसका अपडेट अवेलेबल हुआ है या नहीं इसे चेक करना होगा। इसके लिए आपको यूजर्स सेटिंग्स में जाकर विंडोज 11 अपडेट के ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद अपडेट नेविगेशन पर क्लिक करना होगा। बता दें कि कुछ ऐप्स को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से मैनुअल अपडेट की जरूरत हो सकती है। इसके लिए यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट स्टोर ऐप को एक्सेस कर सकते हैं और लाइब्रेरी सेक्शन में जाकर अपडेट कर सकते हैं।

क्या होंगे नए अपडेट्स

  • बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के टास्कबार में सर्च फंक्शन को जोड़ा है जिसकी मदद से यूजर्स सिस्टम सेटिंग्स या वेब रिजल्ट को सर्च कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स के लिए Bing, Edge और Skype में एआई-पावर्ड फीचर्स नए फीचर्स पेश किए हैं, जिसमें यूजर्स ChatGPT की तरह कन्वर्सेशन तरीके से भी जवाब ढूंढ सकते हैं।
  • जिन यूजर्स के पास बिंग एआई का एक्सेस होगा उन यूजर्स के लिए बिंग एआई द्वारा सिटेशन्स प्रदान किए जाएंगे।
  • कंपनी आईओएस यूजर्स के लिए काफी नए फीचर्स उपलब्ध करा सकती है। इस अपडेट के बाद उन आईफोन्स को अपने विंडोज पीसी से भी लिंक करने की अनुमति मिलेगी जो आईफोन के साथ सिंक होते हैं।
  • इस नए अपडेट में AI Powered Bing को भी सर्च फंक्शन में शामिल किया गया है। इसकी मदद से यूजर्स को पहले के मुकाबले जल्दी और सही जवाब मिल सकेंगे
  • इस सर्विस की शुरुआत होने के बाद ये सबसे पहले बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सभी यूजर्स के लिए इसकी शुरुआत कब होगी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: मात्र 62000 रुपये में ALTO 800 CNG को घर लाने का सुनहरा मौका, माइलेज देखते ही खरीद लेते हैं लोग

Latest stories