गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमटेकमार्केट में बड़ा धमाका करने Xiaomi ला रहा है Clamshell Foldable Phone,...

मार्केट में बड़ा धमाका करने Xiaomi ला रहा है Clamshell Foldable Phone, डिवाइस में मिलेगी Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट!

Date:

Related stories

Xiaomi Clamshell Foldable Phone: भारत समेत पूरी दुनिया में स्मार्टफोन तकनीक में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बीते काफी कम समय में स्मार्टफोन की संरचना बदली है और अब फोल्डेबल फोन और फ्लिप फोन ने काफी तेजी से अपनी जगह बनाई है। इस सेगमेंट में कई बड़ी कंपनियां अपने डिवाइस पेश कर चुकी है। इसमें सैमसंग, वीवो और ओप्पो का नाम भी शामिल है। ऐसे में चीन की बड़ी टेक कंपनी शाओमी अपने पहले clamshell foldable phone को लाने की जोरशोर से तैयारी कर रही है।

Xiaomi clamshell foldable phone की जानकारी

खबरों की मानें तो दावा किया जा रहा है कि शाओमी क्लैमशेल फोल्डेबल फोन के साथ स्मार्टफोन मार्केट में एक बड़ा धमाका करेगी। शाओमी क्लैमशेल फोल्डेबल फोन में काफी खास फीचर देगी। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को हल्का और पतला बनाने की पूरी कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: Nothing Phone 1 की बोलती बंद करने आ गया Samsung Galaxy F54! 5G स्मार्टफोन में मिलेगी जंबो बैटरी लाइफ

Xiaomi clamshell foldable phone के राइवल्स

शाओमी का clamshell foldable phone सीधे तौर पर  Samsung Galaxy Z Flip4 और Motorola Razr 40 Ultra को कड़ी टक्कर देगा। वहीं, भारतीय मार्केट में Oppo Find N2 Flip उपलब्ध है, जबकि वीवो एक्स फ्लिप अभी चीन के बाजार में ही मौजूद है। ऐसे में शाओमी ने इस सेगमेंट में अपने पैर जमाने के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है। वहीं, आपको बता दें कि Xiaomi Mix Fold 2 भी मार्केट में पहले से मौजूद है, ऐसे में कंपनी ने इस फोन के जरिए अपनी मजबूती बढ़ाने की पूरी कोशिश कर ली है।

Xiaomi clamshell foldable phone के संभावित फीचर्स

खबरों के मुताबिक, Xiaomi clamshell foldable phone में snapdragon 8 gen 2 चिपसेट दी जा सकती है। इस डिवाइस में दमदार बैटरी लाइफ के साथ 50W का वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। इस फोन में काफी शानदार कैमरा मॉड्यूल मिलेगा। बताया जा रहा है कि 5 गुना पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा इस डिवाइस की अधिक जानकारी नहीं है। कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें: दिलों पर राज करने आई आपकी प्यारी Maruti Suzuki Jimny, धांसू इंजन के साथ जानिए कितनी है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories