शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंSusan Wojcicki ने YouTube के CEO पद से दिया इस्तीफा, जानें कौन...

Susan Wojcicki ने YouTube के CEO पद से दिया इस्तीफा, जानें कौन हैं भारतीय मूल के नील मोहन जो संभालेंगे कुर्सी

Date:

Related stories

ChatGPT और YouTube AI की मदद से हो सकती है मोटी कमाई, जानें पूरा प्रोसेस

ChatGPT: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का इस्तेमाल...

YouTube का नया फीचर आसान कर देगा आपका काम! देखें कैसे और क्या होगा फायदा?

YouTube: हर स्मार्टफोन की जान कहे जाने वाला यूट्यूब...

YouTube: पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। भारतीय मूल के लोग हर तरफ अपना परचम लहरा रहे हैं। अब भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक नील मोहन ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब के अगले सीईओ बनने वाले हैं। दरअसल यूट्यूब की CEO सुसान वोजिसिकी अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। वो पिछले 9 सालों से यूट्यूब से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने एक ब्लॉग के जरिए अपने इस्तीफे की जानकारी दी है। बता दें कि सुसान वोजिसिकी साल 2014 में यूट्यूब की सीईओ बनी थीं।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के नाम से लेकर डिजाइन तक में होने जा रहे ये बड़े बदलाव, खरीदने की सोच रहे हैं तो जरूर जान लें

नए चैप्टर की शुरुआत करने जा रही हैं- सुसान वोजिसिकी

बता दें की यूट्यूब की सीईओ रहीं सुसान वोजिसिकी ने ट्विटर पर भी एक पोस्ट किया है। जहां उन्होंने लिखा है कि तकरीबन 25 साल गूगल में काम करने के बाद अब मैं नए चैप्टर की शुरुआत करने जा रही हूं।

इन पदों पर कार्यरत रही हैं सुसान वोजिसिकी

बता दें कि 54 वर्षीय सुसान वोजिसिकी ने लंबे समय तक गूगल में काम किया। वे गूगल में एड प्रोडक्ट की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट थीं। उन्होंने गूगल में 25 साल तक काम किया। गूगल में काम करने से पहले सुसान वोजिसिकी इंटेल और बेन एंड कंपनी में काम कर चुकी हैं। अब वे पिछले 9 सालों से यूट्यूब में कार्यरत थीं।

कौन हैं भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक नील मोहन

बता दें कि नील मोहन यूट्यूब में प्रोडक्ट अधिकारी हैं। वो लंबे समय तक वोजसिकी के सहयोगी रहे हैं। यूट्यूब से जुड़ने से पहले वे गूगल में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिस्प्ले और वीडियो विज्ञापन विभाग में थे। साल 2015 में नील यू-ट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बने। उन्होंने अपने शुरुआती दौर में माइक3ोसॉफ्ट में इंटर्नशिप की थी। उन्हें टेक्नोलॉजी की अच्छी समझ है और वो बिजनेस स्ट्रेटजी बनाने में भी माहिर हैं। वो अपने परिवार के साथ सैंस फ्रांसिस्को में रहते हैं। उन्हें कई बड़ी कंपनियों से भी ऑफर्स आए लेकिन वे यूट्यूब में बने रहे। उन्होंने यूट्यूब में चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर के पद पर रहते हुए शॉर्ट्स, म्यूजिक और सब्सक्रिप्शन पर महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories