शुक्रवार, मई 3, 2024
होमUncategorizedBharat Jodo Yatra: कांग्रेसियों को कर्म का संदेश दे गए राहुल, कहा-...

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेसियों को कर्म का संदेश दे गए राहुल, कहा- ‘मेरी यह यात्रा तपस्या है’

Date:

Related stories

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गाँधी के नेतृत्व में हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंच गई है जहां आज उन्होंने एक प्रेसवार्ता आयोजित कर अपनी इस भारत जोड़ो यात्रा को तपस्या बताया।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहुंच गई। वहां उन्होंने एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि ये मेरी दसवीं प्रेस वार्ता है और अपनी इस यात्रा से मैं बहुत कुछ सीख रहा हू। समूचे देश की बात सुनने को मिल रही है। मेरी यह यात्रा जैसे जैसे आगे बढती जा रही है वैसे वैसे देश के लोगों का समर्थन बढ़ता ही जा रहा है। इस यात्रा से क्या चुनाव पर प्रभाव पड़ेगा ज्ञात नहीं किन्तु इतना जानता हूं कि मेरी यह यात्रा एक तपस्या है। मेरी इस यात्रा का बस इतना व्यक्तिगत लक्ष्य है कि इसके माध्यम से देश बढ़ रही आर्थिक असमानता, मंहगाई, बेरोजगारी, भय, घृणा तथा लोगों की आवाज दबाने का जो वातावरण इस सरकार ने बना दिया है। उससे लड़ने में हम सफल हो पा रहे हैं।

ये भी पढें: CM Sukhvinder ने किया Himachal में कैबिनेट का विस्तार, जानें विक्रमादित्य सहित बने कौन कौन मंत्री ?

कुरुक्षेत्र में बोले राहुल गांधी

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा क‍ि एक बात जो मैंने समझी है वह यह है कि यह लड़ाई असल में राजनीतिक नहीं है, सतही तौर पर यह राजनीतिक लड़ाई है। जब हम बसपा या टीआरएस से लड़ते हैं तो यह राजनीतिक मुकाबला होता है। लेकिन देश में बदलाव आया है। मालूम हो कि राहुल गांधी का कुरुक्षेत्र में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले कांग्रेस ने हरियाणा में अक्टूबर 2020 को ‘किसान बचाओ-खेती बचाओ’ यात्रा निकाली थी। इस दौरान राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाते हुए ट्यूकर बॉर्डर से कुरुक्षेत्र में आए थे। बहरहाल, आज कड़ाके की ठंड और कोहरे के बावजूद सैकड़ों लोग राहुल की यात्रा में दिखे।

हरियाणा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

गौरतलब है कि हरियाणा में 21 से 23 दिसंबर तक यात्रा के पहले चरण में 130 किलोमीटर की दूरी तय की गई थी और यह नूंह, गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों से गुजरी थी। इस यात्रा ने उत्तर प्रदेश से गुरुवार शाम फिर से हरियाणा के पानीपत में प्रवेश किया।

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा को हर जगह जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा भय, नफरत, महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ है। उन्होंने आगे कहा था कि हम आने वालों चुनावों में उत्तरी राज्यों में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढें: Rajasthan News: अशोक गहलोत का सख्त आदेश, अब कानून व्यवस्था को लेकर एक्शन की तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories