बुधवार, मई 15, 2024
होमUncategorizedदशहरे पर ​केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने दी गांधीनगर को सौगात,...

दशहरे पर ​केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने दी गांधीनगर को सौगात, रखी ​खेल परिसर की आधारशिला

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण का मतदान जारी, PM Modi, Amit Shah समेत कई दिग्गजों ने डाले वोट; जानें लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान आज लोकसभा की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

Amit Shah : वर्ल्ड कप 2023 में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है। भारत लगातार पांच जीत के साथ वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। इसके अलावा हाल ही में हुए एशियन गेम्स 2023 में भी भारत के एथलीट्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास रच मेडल का शतक लगाया। दिन ब दिन भारत में खेलों कोई लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

अब सिर्फ बच्चों की शिक्षा ही नहीं बल्कि खेल कूद पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ओलंपिक्स में भारत के मेडल जीतने से लेकर एशियन गेम्स में प्रदर्शन करने तक, खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर हर बच्चे के लिए प्रेरणा बना रहे हैं।

भारत की खेल की को बढ़ावा देने के लिए भारत के गृह मंत्री Amit Shah ने मंगलवार को गांधीनगर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी। ये स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स अर्बन स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम के तहत बनाया जाएगा।

‘रास गरबा’ अटेंड करने पहुंचे ग्रह मंत्री

इस समय भारत में त्योहारों का माहौल चल रहा है। सोमावर को नवरात्रि का आखिरी दिन था। जिसके चलते ग्रह मंत्री अमित शाह गांधीनगर में रास गरबा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। ये कार्यक्रम नवरात्रि ने नौ दिन तक आयोजित किया जाता है। इस दौरान लोग मां दुर्गा की पूजा और आर्धना करते हैं। हर दिन देवी के एक रूप की पूजा की जाती है।

अमित शाह ने देखा भारत बनाम पाक मुकाबला

वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों के फैंस को बेसब्री से इंतजार था। ऐसे में गृह मनात्रि अमित शाह भी कैसे पीछे रह सकते हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का लुत्फ उठाने ग्रह मंत्री अमित शाह भी स्टेडियम पहुंचे। आपको बात दें इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. पाकिस्तान को हराकर भारत ने पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा। पाकिस्तान ओडीआई वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत से एक भी मैच नहीं जीता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories