Home Viral खबर Animal Viral Video: सबसे बड़े बाज का वीडियो देख लोगों के उड़े...

Animal Viral Video: सबसे बड़े बाज का वीडियो देख लोगों के उड़े होश, आपका भी दहल जाएगा दिल

Animal Viral Video: बाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। वह जिस तरह समुद्र में डुबकी लगाकर पंजे में मछली लेकर उड़ान पर निकला वह आपको दंग कर देगी।

0
40
Animal Viral Video
Animal Viral Video

Animal Viral Video: यह बात सच है की बाज को सबसे शक्तिशाली पक्षी माना जाता है। वह अपनी ताकत को लेकर मशहूर है और शिकार करने की वजह से काफी चर्चा में रहता है। अपनी शिकार पर वह दूर से नजर गड़ा सकता है और एक झप्पटे में वह पानी के अंदर अपने शिकार को लेकर उड़ जाता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। वैसे तो इस वीडियो को देखने से यह लगता है जैसे यह वीएफएक्स के सहारे बनाई गई है लेकिन जिस तरह इस वीडियो में कलाकारी दिखाई गई है वह किसी को भी हैरान कर देने के लिए काफी है।

बाज को देख हर तरफ मच गया कोहराम

खास बात यह है कि इस बाज के वीडियो को और खड़े लोग बना रहे थे और उसकी हरकत को एंजॉय कर रहे थे। हर तरफ कोहराम मचा हुआ है। वीडियो की शुरुआत होती है एक बाज से जो अपनी पंख फैला कर पहले पानी के पास आता है और फिर मछली को उठाकर कुछ इस तरह जो उड़ता है कि वहां देखने वाले लोग चौक जा रहे हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आसमान से ही मछली पर पहले नजरे रखता है और फिर पंजे में मछली को दबोच कर भाग खड़ा होता है।

शिकार के मामले में बाज का नहीं है जवाब

यह बात सच है कि बाज का शिकार करने का तरीका काफी अलग होता है और वह अपनी शिकार को लेकर हमेशा काफी सजग होता है। एक बार बाज के चंगुल में आ जाने के बाद लाख कोशिश के बावजूद कोई भी नहीं निकल सकता। यह वीडियो वाकई काफी खतरनाक है। इस पक्षी में इतनी ताकत होती है कि वह लोमड़ी और खरगोश जैसे जानवरों को भी अपना शिकार बना सकता है। ऐसे में बाज अपने इस स्किल को लेकर हमेशा सोशल मीडिया पर चर्चा में रहता है और आए दिन कई वीडियो लोगों को हैरान कर देते हैं।

वीडियो पर मिले इतने व्यूज

इंडोनेशियाई भाषा में इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया ” दुनिया का सबसे बड़ा ईगल देखे दुनिया का सबसे बड़ा बाज।” वीडियो को एक मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।