बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमViral खबरAnimal Viral Video: प्यासा पंक्षी! गिद्ध को चकमा देकर पानी के मजे...

Animal Viral Video: प्यासा पंक्षी! गिद्ध को चकमा देकर पानी के मजे ले उड़ा कौवा, देखें कैसे दूसरे परिंदे को फंसाया

Date:

Related stories

Animal Viral Video: कोर्वस कोर्विडाए कुल के मध्य से बड़े आकार के पक्षियों का एक जीववैज्ञानिक वंश है कौवा। इस पंक्षी को बुद्धिमता के लिए जाना जाता है और कई कहानियों के माध्यम से भी कौवे की चतुराई का जिक्र होता है। हालाकि आज हम आपको चतुर कौवे से जुड़ा एक शानदार विजुअल दिखाने व उससे जुड़ी कई बातें बताने वाले हैं।

दरअसल सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Animal Viral Video) तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक चतुर व प्यासा कौवा गिद्ध को चकमा देकर ठंडे पानी का मजा लेता है और दूसरे परिंदे को फंसा देता है। इस पूरे विजुअल को देख कर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

चतुर कौवे ने गिद्ध को दिया चकमा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्टाग्राम पर ‘द.कुणाल_शॉ’ नामक हैंडल से एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में एक गिद्ध पानी पीता नजर आ रहा है। हालाकि तभी सामने से एक कौवा आता है और बेहद ही चतुराई से गिद्ध को परेशान कर उसका पंख नोंच कर निकल जाता है। गिद्ध अभी कुछ समझ पाए कि तब तक उसकी नजर पीछे खड़े एक और गिद्ध पर पड़ जाती है। इसके बाद तो मानों कौवे की मौज हो जाती है और दोनों गिद्ध एक-दूसरे से लड़ भिड़ते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कौवा फिर आराम से पानी के मजे लेता है और पीने के साथ उसमें नहाता भी देखा जा सकता है।

चतुर कौवे की तारीफ में गढ़े गए कसीदे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख कर लोग बेहद रोमांचित हो रहे हैं। यूजर्स इस वीडियो को देख चतुर कौवे की तारीफ में खूब कसीदे गढ़ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि कौवे की चालाक चाल उसकी बुद्धिमत्ता और परिस्थितियों का लाभ उठाने की क्षमता को प्रदर्शित करती है। इसके अलावा कौवा विषम परिस्थिति में भी कुशलता और चपलता के साथ पेश आता है और स्थिति का सामना करता है। सोशल मीडिया पर यूजर्स कौवे की चतुराई एवं प्रभावी रणनीति के उपयोग की भी खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories